ताज़ा खबर
 

CSK vs DC: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बराबर पहुंचे सुरेश रैना, IPL करियर में पहली बार किया ऐसा

रैना की पारी की बदौलत चेन्नई ने दिल्ली को विशाल लक्ष्य दिया। धोनी की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बनाए। रैना के अलावा मोईन अली ने 36 रनों का योगदान दिया। सैम करन ने आखिरी के ओवरों में 15 गेंद पर 34 रन ठोके।

CSK vs DC, Suresh Raina, ipl, ipl 2021सुरेश रैना ने अपनी पारी में कुल तीन चौके और चार छक्के लगाए। (सोर्स – IPL)

चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल में शानदार वापसी की है। ‘मिस्टर आईपीएल’ के नाम से मशहूर रैना ने टूर्नामेंट के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक लगाया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार (10 अप्रैल) को रैना ने 36 गेंद पर 54 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली।

रैना पिछले सीजन में निजी कारणों से नहीं खेले थे। उन्होंने इस बार शानदार शुरुआत की है। उन्हें तीसरे नंबर पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नहीं भेजा। उनके स्थान पर मोईन अली को भेजा गया। दो विकेट गिर जाने के बाद रैना चौथे नंबर पर उतरे। उन्होंने काफी धीमी शुरुआत की। एक बार क्रीज पर जम जाने के बाद उन्होंने दिल्ली के गेंदबाजों को जमकर कूटा। इस दौरान उनके निशाने पर चेन्नई के पूर्व साथी रविचंद्रन अश्विन रहे। रैना ने अपनी पारी में कुल तीन चौके और चार छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा। रैना ने अपने आईपीएल करियर में पहली बार चेन्नई के पहले मैच में अर्धशतक लगाया है।

रैना का आईपीएल में यह 39वां अर्धशतक है। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतकों के मामले में कोहली और रोहित के बराबर पहुंच गए। विराट ने 193 मैच की 185 पारियों में 39 अर्धशतक लगाए हैं। रैना ने उनसे एक मैच और पांच पारियां ज्यादा खेली हैं। वहीं, रोहित ने 201 मैच की 196 पारियों में 39 अर्धशतक लगाए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 142 मैच में 48 अर्धशतक जड़े हैं। शिखर धवन ने 177 मैच में 42 अर्धशतक लगाए हैं।

रैना की पारी की बदौलत चेन्नई ने दिल्ली को विशाल लक्ष्य दिया। धोनी की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बनाए। रैना के अलावा मोईन अली ने 36 रनों का योगदान दिया। सैम करन ने आखिरी के ओवरों में 15 गेंद पर 34 रन ठोके। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। रविंद्र जडेजा ने 17 गेंद पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 26 रन बनाए। अंबाती रायुडू ने 16 गेंद पर 23 रनों की पारी खेली। ऋतुराज गायकवाड़ ने 5 रन बनाए। धोनी और फाफ डुप्लेसिस खाता नहीं खोल सके।

Next Stories
1 रियो की मेडलिस्ट साक्षी मलिक को नहीं मिला टोक्यो का टिकट, हरियाणा की दो बेटियों को मिला जापान में तिरंगा लहराने का मौका
2 CSK vs DC: पहले राउंड में महेंद्र सिंह धोनी से जीते ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ-शिखर धवन के धमाके से दिल्ली ने चेन्नई को रौंदा
3 दिल्ली कैपिटल्स 7 विकेट से जीता, चेन्नई सुपरकिंग्स को लगातार तीसरे मैच में हराया
यह पढ़ा क्या?
X