ताज़ा खबर
 

IPL CSK Team 2020 Players List, Squad: धोनी की टीम ने पीयूष चावला पर लगाया बड़ा दांव, सबसे महंगे भारतीय बने

IPL CSK Team 2020 Players List, Full Squad: चेन्नई अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा 5 खिलाड़ियों को शामिल कर सकती थी। इसमें 2 विदेशी खिलाड़ियों को जगह दे सकती थी। हालांकि, उसने 2 विदेशी (सैम करन और जोश हेजलवुड) समेत सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही खरीदा। उसके पर्स में सिर्फ 15 लाख रुपए बचे।

CSK Team 2020 Players List: यहां जानिए चेन्नई ने किन-किन खिलाड़ियों पर खेला दांव

IPL CSK Team 2020 Players List, Squad: कोलकाता में 19 दिसंबर 2019 को आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का सिलसिला खत्म हो गया। नीलामी में कुल 338 में से 8 फ्रैंचाइजियों को 73 खिलाड़ी खरीदने थे। हालांकि, सभी फ्रैंचाइजियों ने 1,40,30,00,000 रुपए खर्चकर 62 खिलाड़ी ही खरीदे। इसमें 29 विदेशी खिलाड़ी रहे। सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स ने खरीदे। वहीं, सबसे कम 4 खिलाड़ियों को चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने पीयूष चावला पर बड़ा दांव लगाया। उसने इस लेग ब्रेक गेंदबाज को 6.75 करोड़ रुपए  में खरीदा। पीयूष नीलामी सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय बने। चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो नीलामी से पहले उसके पास 14.60 करोड़ रुपये थे।

ऐसे में आईपीएल की बेहतरीन टीमों में शुमार चेन्नई अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा 5 खिलाड़ियों को शामिल कर सकती थी। इसमें 2 विदेशी खिलाड़ियों को जगह दे सकती थी। हालांकि, उसने 2 विदेशी (सैम करन और जोश हेजलवुड) समेत सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही खरीदा। उसके पर्स में सिर्फ 15 लाख रुपए बचे।

अब सभी की नजरें टीमों की कंप्लीट लिस्ट पर है कि आखिर किस टीम ने किस खिलाड़ी पर दांव खेला और साथ ही कौन सी टीम किन चेहरों के साथ इस सीजन के खिताब पर कब्जा जमाने जा रही है।

चेन्नई ने इन खिलाड़ियों को दिया मौका :

लेग ब्रेक गेंदबाज पीयूष चावला को 6.75 करोड़ रुपए में खरीदा। पीयूष चावला का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था। वे इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा थे।

ऑलराउंडर सैम करन को 5.5 करोड़ रुपए में खरीदा। वे पहले किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा था। उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपए था।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड को उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए में खरीदा। इसके अलावा आर साई किशोर को भी उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL KXIP Team 2020 Players List: प्रिटी जिंटा की पंजाब ने मैक्सवेल पर लगाया बड़ा दांव, शेल्डन कोटेरल पर खर्च किए 8.5 करोड़ रुपए
2 IPL RR Team 2020 Players List: शिल्पा शेट्टी की टीम ने विदेशी ने देसी क्रिकेटरों पर जताया भरोसा, यशस्वी के लिए खर्च किए 2.40 करोड़
3 IPL DC Team 2020 Players List: शिमरान हेटमॉयर को 17 गुनी कीमत में खरीदा, कैरी भी बेस प्राइस की 5 गुना कीमत में बिके