ताज़ा खबर
 

CSK के ओपनर फाफ डुप्लेसिस के बिगड़े बोल, पाकिस्तान के PSL को बताया IPL से बेहतर

डुप्लेसिस पीएसएल में सरफराज अहमद की कप्तानी वाली टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलते हैं। वहीं, वे आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा हैं।

फाफ डुप्लेसिस आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के सफलतम बल्लेबाजों में एक हैं। (फोटो- IPL)

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने विवादित बयान देते हुए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से बेहतर बताया है। आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले डुप्लेसिस ने पीएसएल को तेज गेंदबाजी के मामले में आगे बताया। डुप्लेसिस पीएसएल में सरफराज अहमद की कप्तानी वाली टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलते हैं।

डुप्लेसिस ने ‘क्रिकेट पाकिस्तान’ से बात करते हुए कहा कि जहां आईपीएल कुछ अद्भुत स्पिन गेंदबाजों को सबसे आगे लाता है, वहीं पीएसएल को गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों का निर्माण करने का श्रेय दिया जाना चाहिए। पूर्व प्रोटिया कप्तान ने कहा कि पीएसएल का मानक “बहुत अच्छा” है और टूर्नामेंट में खेलने वाले गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित करते हैं। डुप्लेसिस ने कहा कि वह लगातार 140 से अधिक गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाजों की संख्या को देखकर ‘हैरान’ हैं।

जब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की तुलना धोनी से करने के लिए कहा गया तो डुप्लेसिस ने कहा कि दोनों खिलाड़ी अपनी कप्तानी के मामले में बहुत अलग हैं। उन्होंने कहा कि सरफराज वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह हैं, जो अपने खिलाड़ियों से बात करना पसंद करते हैं और खेल को लेकर बहुत भावुक हैं। डुप्लेसिस ने कहा कि दूसरी ओर धोनी बहुत शांत हैं और सहजता से निर्णय लेते हैं।

डुप्लेसिस ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण IPL 2021 को स्थगित करने की भी बात की। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण IPL जैसे टूर्नामेंट को रद्द होते देखना निराशाजनक है। डुप्लेसिस ने कहा कि वह आईपीएल के बायो-बबल के अंदर सुरक्षित महसूस करते हैं। उनका मानना है कि बायो-बबल में कोविड सिर्फ यात्रा के दौरान ही प्रवेश कर सकता है। डुप्लेसिस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आईपीएल 2021 सितंबर में फिर से शुरू होगा।

Next Stories
1 रोरी बर्न्स ने 18 महीनों बाद ठोका शतक, टिम साउदी ने इंग्लैंड पर बरपाया कहर; केन विलियमसन लगातार दूसरी पारी में फेल
2 हार्दिक पंड्या और नताशा स्टेनकोविक ने इंस्टाग्राम पर मचाया तहलका, क्रुणाल पंड्या की पत्नी ने किया फोटोशूट
3 ‘विराट कोहली दुनिया में सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज, मॉर्गन से बेहतर कप्तान MS Dhoni,’ बोले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान
ये पढ़ा क्या?
X