ताज़ा खबर
 

खुद सबसे बड़े मैच फिनिशर, पर अब इस क्रिकेटर पर दांव लगाने वाले हैं धोनी

दुनिया के सबसे बड़े मैच फिनिशरों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी अब मैच फिनिशर के तौर पर एक खास खिलाड़ी पर दांव लगाने की सोच रहे हैं। धोनी जिस खिलाड़ी पर दांव लगाना चाहते हैं वो हैं ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा।

Author April 17, 2018 13:18 pm
पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में रविवार को शॉट लगाते चेन्नई के कप्तान धोनी। (फोटोः बीसीसीआई)

जैसे-जैसे इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले आगे बढ़ रहे हैं क्रिकेट लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर छाता जा रहा है। दो साल बाद मैदान पर वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स से इस बार उनके फैन्स को कई सारी उम्मीदे हैं। आईपीएल की इस टीम ने अब तक अपने प्रशंसकों को निराश भी नहीं किया है और मैदान पर अपने प्रदर्शन से उनका भरपूर मनोरंजन भी किया है।आईपीएल के इस सबसे चर्चित टीम में अब जल्द ही कुछ बदलाव भी नजर आ सकते हैं।

जी हां, दुनिया के सबसे बड़े मैच फिनिशरों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी अब मैच फिनिशर के तौर पर एक खास खिलाड़ी पर दांव लगाने की सोच रहे हैं। धोनी जिस खिलाड़ी पर दांव लगाना चाहते हैं वो हैं  ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा। हालांकि यह भी सच है कि आईपीएल में अभी तक जडेजा का बल्ला कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जडेजा ने एक छक्का जरूर जड़ा था लेकिन फटाफट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में जडेजा अभी तक गेंद से भी महंगे साबित हुए हैं और बल्लेबाजी में भी फ्लॉप ही रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मुकाबले में धोनी की बेहतरीन पारी के बावजूद टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था। जिसके बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी टीम में एक खास बदलाव करना चाहते हैं। रविंद्र जडेजा अभी तक धुंआधार बल्लेबाज ब्रावो से पहले मैदान पर खेलने आते हैं। लेकिन इस क्रम में जडेजा के लगातार फ्लॉप होने के बाद अब धोनी जडेजा को मैच फिनिशिर के स्थान यानी और निचले क्रम में बल्लेबाजी कराना चाहते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि ब्रावो एक तजुर्बेकार खिलाड़ी हैं। वो हमेशा मैदान पर अपना काम कर जाते हैं। अगर हम जडेजा को मौका दें तो वो भी मैच फीनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। धोनी ने कहा कि शायद जडेजा को वो मौका नहीं मिल सका है जिसके वो सही हकदार हैं, इसलिए आगे आने वाले मुकाबलों में जडेजा से हमें पूरी उम्मीदे हैं और वो टीम के लिए मैच फीनिशर की भूमिका में नजर आ सकते हैं। धोनी ने यह भी कहा कि आगे होने वाले मैचों में टीम बदली हुई रणनीति के साथ मैदान पर नजर आएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App