scorecardresearch

CSA T20 League: RCB के कप्तान की CSK में वापसी, मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेलेंगे राशिद खान और प्रीति जिंटा के ये खिलाड़ी

सीएसए टी20 लीग का पहला सत्र जनवरी फरवरी 2023 में खेला जायेगा । सभी छह टीमों को आईपीएल के मौजूदा टीम मालिकों ने खरीदा है।जोहान्सबर्ग की फ्रेंचाइजी को सीएसके और केपटाउन की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की है।

CSA T20 League: RCB के कप्तान की CSK में वापसी, मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेलेंगे राशिद खान और प्रीति जिंटा के ये खिलाड़ी
फाफ डुप्लेसिस। (फोटो – पीटीआई)

CSA T20 League: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी को आईपीएल की चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की खरीदी जोहानिसबर्ग टीम में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग के पहले सत्र के लिये ‘मारकी खिलाड़ी’ चुना गया है। पिछले आईपीएल सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलने वाले डु प्लेसी 2011 से 2021 के बीच सीएसके टीम का हिस्सा थे। जोहानिसबर्ग टीम ने इंग्लैंड के हरफनमौला मोईन अली को भी खरीदा है। अली आईपीएल में सीएसके के लिये खेलते हैं ।

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग के पहले सत्र में मुंबई केपटाउन के लिये खेलेंगे। आईपीएल में मुंबई के लिये खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ओर इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कुरेन को भी टीम ने सीधे खरीदा है। राशिद आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिये, रबाडा और लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के लिये खेलते हैं और कुरेन सीएसके के लिये खेल चुके हैं।

केपटाउन के मालिक आकाश अंबानी ने कहा ,‘‘हमने मुंबई इंडियंस की तरह मजबूत कोर टीम बनाने की ओर कदम रख दिया है। मुझे राशिद, कैगिसो, लियाम, सैम का स्वागत करने में खुशी हो रही है। हम खुश है कि डेवाल्ड भी हमारे साथ हैं।’’ बता दें कि छह टीमों की आगामी लीग के लिये खिलाड़ियों की सीधे खरीद की आखिरी तारीख बुधवार थी।

सीएसए टी20 लीग का पहला सत्र जनवरी फरवरी 2023 में खेला जायेगा । सभी छह टीमों को आईपीएल के मौजूदा टीम मालिकों ने खरीदा है।जोहान्सबर्ग की फ्रेंचाइजी को सीएसके और केपटाउन की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की है। इसके अलावा डरबन, गकेबेरा (पूर्व में पोर्ट एलिजाबेथ), पार्ल और प्रिटोरिया की टीमों को क्रमशः लखनऊ सुपरजायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिट्लस की फ्रेंचाइजी ने खरीदा है।

प्रिटोरिया कैपिटल्स ने एनरिक नॉर्खिया को अनुबंधित किया है, जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। एडेन मार्कराम को भी सनराइजर्स हैदराबाद की पोर्ट एलिजाबेथ टीम अपने साथ जोड़ा है। क्विंटन डी कॉक को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के स्वामित्व वाली डरबन टीम ने अपने साथ रखा है, जबकि राजस्थान रॉयल्स के स्वामित्व वाली पार्ल फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तान जोस बटलर को अपने साथ जोड़ा है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट