scorecardresearch

FIFA विश्व कप में मैच से पहले ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तोड़ा मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार

Cristiano Ronaldo Terminates Contract With Manchester United: पियर्स मॉर्गन के साथ साक्षात्कार के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मैनचेस्टर यूनाइटेड के रास्ते अलग-अलग होने का अंदेशा था।

FIFA विश्व कप में मैच से पहले ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तोड़ा मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार
अपना तीसरा गोल करने के बाद मार्कस रैशफोर्ड के साथ जश्न मनाते मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो। (सोर्स- रायटर)

फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) 2022 में अपने मैच से पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने एक ऐसा फैसला लिया, जिससे मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के प्रशंसक निराश होंगे। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ‘तत्काल प्रभाव से’ मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार (Contract) खत्म कर दिया। प्रीमियर लीग (Premier League) के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मंगलवार 22 नवंबर 2022 को देर रात ट्वीट (Tweet) कर यह जानकारी दी।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कहा, ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो आपसी समझौते से मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को तत्काल प्रभाव से छोड़ रहे हैं।’ मैनचेस्टर यूनाइटेड ने रोनाल्डो को ओल्ड ट्रैफर्ड में दो स्पेल में उनके अपार योगदान के लिए धन्यवाद (Thanks) दिया और उन्हें तथा उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं (Congratulations) दीं। रोनाल्डो ने क्लब के लिए 346 मैचों में 145 गोल किए हैं।

रोनाल्डो का इंटरव्यू हुआ था वायरल (Ronaldo’s Interview Went Viral)

कुछ दिन पहले रोनाल्डो का पियर्स मॉर्गन के साथ एक इंटरव्यू वायरल हुआ था। उस इंटरव्यू में 37 साल के फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हैग (Erik ten Hag) और क्लब के मालिकों (Club Owners) की आलोचना की थी। उसके बाद से ही रोनाल्डो और मैनचेस्टर यूनाइटेड की राहें अलग-अलग होने का अंदेशा था।

‘पियर्स मॉर्गन अनसेंसर्ड’ कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर कि क्या मैनचेस्टर यूनाइटेड के शीर्ष पदाधिकारी उन्हें क्लब से बाहर करने की कोशिश कर रहे थे, रोनाल्डो ने कहा था, ‘हां, न केवल कोच, बल्कि क्लब से जुड़े दो या तीन अन्य लोग भी। मैंने विश्वासघात महसूस किया।’

जब क्रिस्टियानो रोनाल्डो से दोबारा पूछा गया कि क्या क्लब के वरिष्ठ अधिकारी उन्हें बाहर करने की कोशिश कर रहे थे, तब पुर्तगाल के इस स्टार फुटबॉलर ने कहा था, ‘मुझे परवाह नहीं है। लोगों को सच सुनना चाहिए।’ इसके बाद ही क्लब और रोनाल्डो के बीच रिश्ते काफी तल्ख हो गए थे। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंटरव्यू की जांच भी शुरू कर दी थी।

मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड से प्यार करता हूं: क्रिस्टियानो रोनाल्डो (I Love Manchester United: Cristiano Ronaldo)

मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ करार तोड़ने के बारे में रोनाल्डो ने कहा, ‘मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ बातचीत के बाद हम अपने अनुबंध को समाप्त करने के लिए पारस्परिक रूप से सहमत हुए हैं। मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड से प्यार करता हूं और मैं प्रशंसकों से भी प्यार करता हूं, दोनों के लिए मेरा यह प्यार कभी नहीं बदलेगा। हालांकि, ऐसा लगता है कि मेरे लिए एक नई चुनौती लेने का सही समय है। मैं टीम के शेष सत्र और भविष्य के लिए हर सफलता की कामना करता हूं।’

साल 2021 में मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े थे क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo Was Associated With Manchester United In 2021)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2021 में मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े थे। रोनाल्डो और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच में करीब 216 करोड़ रुपए का करार हुआ था। मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़ने से पहले रोनाल्डो युवेंटस से खेलते थे। हालांकि, क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2003 से 2009 तक भी मैनचेस्टर यूनाइटेड का हिस्सा रहे थे। फिलहाल क्रिस्टियानो रोनाल्डो फिलहाल फीफा विश्व कप 2022 के लिए कतर में हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-11-2022 at 06:55:14 am