ताज़ा खबर
 

COVID-19: क्रिस्टियानो रोनाल्डो सैलरी का 84 करोड़ रुपए नहीं लेंगे, 5 वेंटिलेटर्स भी करेंगे दान

COVID-19: युवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित कई फुटबॉलर ने वेतन का कुल 100 मिलियन यूरो (करीब 753 करोड़ रुपए) लेने से मना कर दिया है। खिलाड़ियों ने क्लब की मदद के लिए ऐसा किया है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो इटली के लीग में सबसे महंगे फुटबॉलर हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

COVID-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में खेल प्रतियोगिताएं नहीं हो रही हैं। चीन के बाद इस बीमारी ने सबसे ज्यादा यूरोप में लोगों का मारा है। वहां इटली और स्पेन में सबसे ज्यादा लोगों की जान गई है। इसके कारण फुटबॉल मैच भी नहीं हो रहे हैं, जिससे कई क्लब को नुकसान हो रहा है। ऐसे में वहां के खिलाड़ी क्लब की मदद के लिए सामने आए हैं। युवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित कई फुटबॉलर ने सैलरी का कुल 100 मिलियन यूरो (करीब 753 करोड़ रुपए) लेने से मना कर दिया है। खिलाड़ियों ने क्लब की मदद के लिए ऐसा किया है।

युवेंटस के कई खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें हाल ही में ठीक हुए स्टार फुटबॉलर पॉल डाइबाला भी शामिल हैं। डाइबाला के अलावा डेनीले रुगानी और ब्लेज मतूदी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। रोनाल्डो ने अकेले ही अगले तीन महीने का सैलरी 10 मिलियन यूरो (करीब 84 करोड़ रुपए) छोड़ दिया है। खिलाड़ियों के अलावा क्लब की मदद करने वालों में कोच मॉरिजियो सारी भी शामिल हैं।
Coronavirus in India LIVE Updates: केंद्र ने कहा- सख्ती से लागू हो लॉकडाउन, राज्यों को अपनी सीमाएं सील करने का आदेश दिया
Coronavirus in India LIVE Updates: कोरोना मरीजों के लिए अलग अस्पताल बनाएं राज्य, नोएडा में कोरोना के 4 नए मरीज
रोनाल्डो इटली के लीग सीरी-ए के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। वे पुर्तगाल के रहने वाले हैं। उन्होंने ने अपने क्लब के लिए वेतन छोड़ने के अलावा 5 वेंटिलेटर्स दान करने का फैसला किया है। इसमें उनके मैनेजर जॉर्ज मेंडिस ने भी हिस्सा लिया है। पुर्तगाल में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए उपकरण प्राप्त होगा।

दूसरी ओर, अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए स्पेन के बार्सिलोना में एक अस्पताल को 10 लाख यूरो (8 करोड़ रुपए) दान में दिया है। वे क्लब फुटबॉल बार्सिलोना के लिए खेलते हैं। वहीं, कोरोनावायरस के कारण इटली में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। डाइबाला के अलावा अन्य दो खिलाड़ी अभी भी क्वारैंटाइन हैं। देश में करीब 1 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टीव स्मिथ को फिर मिल सकती है ऑस्ट्रेलिया की कमान, बॉल टैम्परिंग के कारण कप्तानी पर से लगा बैन हटा
2 हार्दिक पंड्या ने मंगेतर के साथ तस्वीर शेयर किया, कहा- बेबीज के साथ मजेदार सत्र
3 सचिन और कोहली में बेस्ट क्रिकेटर पूछे जाने पर पूर्व ओपनर का मजेदार जवाब, कहा- दंगे करवाएंगे क्या आप?