ताज़ा खबर
 

भारत के लिए खेल सकते हैं सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ समेत इन 4 क्रिकेटरों के बेटे, पिता का नाम रोशन करने का रहेगा दबाव

मोहिंदर अमरनाथ के पिता लाला अमरनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी, रोहन गावस्कर के पिता सुनील गावस्कर, संजय मांजरेकर के पिता विजय मांजरेकर, युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह और मंसूर अली खान के पिता इफ्तिखार अली खान भारत के लिए खेल चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ और वसीम जाफर के बेटे अरमान जाफर भारत के लिए खेल सकते हैं। (फाइल)

भारत क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिनके पिता भी राष्ट्रीय टीम के लिए खेल चुके थे। मोहिंदर अमरनाथ के पिता लाला अमरनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी, रोहन गावस्कर के पिता सुनील गावस्कर, संजय मांजरेकर के पिता विजय मांजरेकर, युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह और मंसूर अली खान के पिता इफ्तिखार अली खान भारत के लिए खेल चुके हैं। आने वाले समय में भी कई महान क्रिकेटरों के बेटे टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं। उनमें राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के बेटे सबसे आगे हैं।

अर्जुन तेंदुलकर: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के ऊपर सबसे ज्यादा पिता के नाम को रोशन करने के लिए सबसे ज्यादा दबाव है। उन्होंने इस साल आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। कब सोशल मीडिया पर लोगों ने मुंबई को ट्रोल कर दिया था। उनका कहना था कि अर्जुन से ज्यादा काबिल खिलाड़ियों को नहीं खरीदा गया। उन्होंने एक ऑलराउंडर के रूप में अपना रास्ता खुद बनाया है। वह एक तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने अपनी गेंद से इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के पैर के अंगूठे को घायल कर दिया था। अर्जुन मुंबई और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी दो टी20 मैचों में 2 विकेट लिए हैं।

समित द्रविड़: महान राहुल द्रविड़ की तरह उनके बेटे समित द्रविड़ भी काफी शांत और धैर्यवान हैं। हालांकि, बल्लेबाजी में वो विस्फोटक हैं। उन्होंने स्कूल स्तर पर ही दो दोहरे शतक बनाए हैं। वह एक अच्छे गेंदबाज भी हैं और कई बार अकेले दम पर अपनी टीम के लिए मैच जीत चुके हैं। लंबी पारियां खेलने के लिए स्कूली क्रिकेट में प्रसिद्ध समित एक दिन टीम के लिए खेलकर राहुल द्रविड़ का नाम रोशन करना चाहेंगे।

अरमान जाफर: भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर के बेटे अरमान जाफर दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं। अरमान मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं। वे भारतीय अंडर-19, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई अंडर-19 और मुंबई अंडर-23 की टीम सदस्य रह चुके हैं। अरमान ने 5 फर्स्ट क्लास मैच में 55 रन, 4 लिस्ट-ए मैच में 240 रन और एक टी20 मैच में 27 रन बनाए हैं। लिस्ट-ए में उनका उच्चतम स्कोर 105 रन है। उन्होंने 2016 में बांग्लादेश में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने के बाद घरेलू क्रिकेट में लगातार तीन दोहरे शतक लगाए थे।

आर्यन बांगर: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर एक दिन टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं। 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेलने वाले बांगर के बेटे आर्यन ने पिता से शुरुआती ट्रेनिंग ली है। वे अर्जुन तेंदुलकर की तरह ही ऑलराउंडर हैं। कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर आर्यन ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। हाल ही में उनका इंग्लिश काउंटी की जूनियर टीम लिसेस्टरशायर के साथ कॉन्टैक्ट हुआ है।

Next Stories
1 साउथम्पटन में DOGGY देख हैरान हो गए थे रवि शास्त्री, पिच क्यूरेटर के बयान ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता!
2 Copa America: उद्घाटन मुकाबले में ब्राजील की बड़ी जीत, नेमार ने रॉबर्ट लेवानडॉस्की को छोड़ा पीछे; कोलंबिया भी जीता
3 मोहम्मद रिजवान-शोएब मकसूद की तूफानी पारी से जीता मुल्तान सुल्तांस; सानिया मिर्जा के पति फिर फेल, पेशावर जाल्मी की चौथी हार
ये पढ़ा क्या?
X