ताज़ा खबर
 

इस खिलाड़ी को चोट की वजह से छोड़ना पड़ा था क्रिकेट, आज फेमस सिंगर्स में है नाम शुमार

इस क्रिकेटर ने 3 फर्स्ट क्लास मैचों की 3 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए भले ही 11 रन बनाए लेकिन गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। 5 पारियों में संधू ने 3.35 की इकॉनमी से 312 रन देकर 12 विकेट झटके।

हार्डी संधू।

आपने खिलाड़ियों को शौकिया तौर पर सिंगिग करते या किसी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट को बजाते देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक प्लेयर ने क्रिकेट छोड़कर सिंगिंग को ही अपना प्रोफेशन बना लिया था। इस क्रिकेटर का नाम है हार्डी संधू, जो आज अपनी आवाज से कई लोगों को दीवाना बना चुके हैं। संधू ने किसी वक्त एक क्रिकेटर बनने का सपना देखा था और वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले भी। 6 सितंबर 1986 को पटियाला (पंजाब) में जन्मे हरविंदर संधू उर्फ ‘हार्डी संधू’ ने 2005 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। हार्डी संधू राइट हैंड बैट्समैन और फास्ट-मीडियम गेंदबाज थे। संधू ने 3 फर्स्ट क्लास मैचों की 3 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए भले ही 11 रन बनाए लेकिन गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया।

5 पारियों में संधू ने 3.35 की इकॉनमी से 312 रन देकर 12 विकेट झटके। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3/62 रहा। अपनी ट्रेनिंग के दौरान एक बार हार्डी संधू बगैर वॉर्म-अप के ही मैदान पर आ गए। इस दौरान वह चोटिल हुए, जिसके चलते उन्हें 2007 में क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15750 MRP ₹ 29499 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

कैसे बने हरविंदर से ‘हार्डी’: इस सिंगर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके दोस्‍त कई जगहों से आते थे। उन्हें इस सिंगर का असली नाम हरविंदर सिंह संधू थोड़ा लंबा लगता था। कुछ तो ठीक से पूरा नाम ले भी नहीं पाते थे। ऐसे में उन्‍होंने ही इसे शॉर्ट कर ‘हार्डी संधू’ कर दिया। हालांकि हार्डी इस बात के शुक्रगुजार हैं कि कम से कम दोस्तों ने ‘संधू’ को नहीं चेंज किया।

हार्डी संधू सेलीब्रिटी क्रिकेट लीग में भी खेलते नजर आ चुके हैं, जिसमें उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी भी की थी। हार्डी संधू के म्यूजिक वीडियो ‘नाह’ को सोशल मीडिया पर 20 दिनों में 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा वहीं यूट्यूब पर ऑडियो को भी 2 करोड़ हिट्स मिले थे और आज तक इसे 15 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस म्यूजिक वीडियो में अभिनेत्री नोरा फतेही भी नजर आईं। इसके अलावा हार्डी का सॉन्ग बैकबोन इंटरनेट पर धूम मचा चुका है। इस गाने ने यूट्यूब पर 100 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज पाए थे। इसके अलावा उन्होंने अपनी पहली फिल्म यारां दा कैचअप के लिए भी काफी प्रशंसा प्राप्त की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App