ताज़ा खबर
 

लाल रुमाल को छड़ी बनाने वाले क्रिकेटर बनना चाहते थे पेशेवर जादूगर, Live Show में भी दिखा जा चुके हैं जादू; VIDEO वायरल

तबरेज शम्सी ने मजांसी सुपर लीग के एक मैच के दौरान पलक झपकते ही लाल रुमाल को सफेद छड़ी में बदल दिया था। उनका वह VIDEO काफी VIRAL हुआ था। अब youtube पर उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 8, 2019 10:07 AM
इस साल दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान भी तबरेज शम्सी ने मैदान पर अपनी एक हरकत के कारण काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने शिखर धवन का विकेट लेने के बाद अपने जूते को कान में लगाकर फोन करने का नाटक किया था। (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी ने कुछ दिन पहले क्रिकेट के मैदान पर अपनी Magician क्षमता का परिचय दिया था। हालांकि, यह बात बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने से पहले वे Professional Magician (पेशेवर जादूगर) बनना चाहते थे। शायद यही वजह रही होगी कि मैच के दौरान उन्होंने दर्शकों को अपना जादू दिखाने की सोची।

बता दें कि तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टी20 क्रिकेट लीग Mzansi Super League (मजांसी सुपर लीग) के एक मैच में विकेट लेने के बाद जेब से लाल रुमाल निकालकर दौड़ने लगे। उन्होंने पलक झपकते ही उस लाल रुमाल को सफेद छड़ी में बदल दिया था। उनका लाल रुमाल को सफेद छड़ी में बदलने वाले VIDEO (वीडियो) काफी वायरल (VIRAL) हुआ था। अब सोशल वीडियो शेयरिंग साइट यूट्यूब (youtube) पर उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वे टॉक शो के दौरान अपनी जादुई क्षमता का परिचय दे रहे हैं।

शम्‍सी ने उस टॉक शो के एंकर को अपना जादुई करतब दिखाया था। डेन निकोल्‍स नाम के उस शो में तबरेज ने ताश के पत्‍तों पर अपना जादू चलाया। उन्होंने एंकर से कहा, ‘जब मुझे अहसास हुआ कि मैं क्रिकेट में कुछ खास नहीं हूं तब मैंने बैकअप प्लान के तौर पर जादूगर बनने की सोची। तब मेरी उम्र करीब 16-17 साल की रही होगी। हालांकि, इसके बाद क्रिकेट में अपने करियर को आगे बढ़ाने लगा तो फिर जादू की प्रैक्टिस बंद करनी पड़ी। हां, मेरा जादू देखकर आप सब भी चकरा जाएंगे।’

इसके बाद शम्‍सी ने ताश की एक गड्डी उठाई और एंकर की ओर बढ़ाई। उन्होंने एंकर से पत्तों में एक पत्‍ता उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि आप यह पत्ता देख लीजिए और अन्य लोगों को भी दिखा दीजिए। एंकर ने वैसा ही किया। इसके बाद उन्होंने पत्ते को फिर से गड्डी में रखने और गड्डी को फेंटने को कहा। तबरेज ने फिर गड्डी अपने हाथ में ले ली और नीचे की तरफ तीन बार हिट किया। अब उन्होंने एंकर से कहा कि जो पत्ता (कार्ड) आपने उठाया था, वह गड्डी में सबसे ऊपर पहुंच गया है और हुआ भी ऐसा। एंकर ने हुकुम का एक्का उठाया था और गड्डी में सबसे ऊपर वाला पत्ता हुकुम का इक्का ही था। तबरेज का यह जादू देखकर एंकर के अलावा टॉक शो में बैठे दो अन्य व्यक्ति भी काफी आश्चर्यचकित रह गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs West Indies 2nd T20: भारत के खिलाफ कप्तान पोलार्ड ने किया ये बड़ा बदलाव
2 India vs West Indies 2nd T20: विंडीज का पलटवार, 8 विकेट से हारा भारत, सीरीज बराबरी पर
3 खराब फील्डिंग के लिए टीम इंडिया पर फायर हुए युवराज सिंह, केएल राहुल ने फ्लडलाइट्स पर मढ़ा दोष
ये पढ़ा क्या?
X