ताज़ा खबर
 

मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या, पास में तय मात्रा से ज्यादा सोना होने का संदेह

सूत्रों के के मुताबिक, क्रुणाल पंड्या के पास तय मात्रा से ज्यादा का गोल्ड बरामद हुआ है। फिलहाल कस्टम के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। अधिकारी इतना ज्यादा सोने के कागजात की मांग कर रहे हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 12, 2020 7:58 PM
Krunal Pandya Mumbai Indians

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में हिस्सा लेकर स्वदेश लौट रहे क्रुणाल पंड्या को मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका गया है। क्रुणाल पंड्या आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 की ट्रॉफी जीती है। एएनआई ने डॉयरेक्टोरेट ऑफ रेवन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) के सूत्रों के हवाले से कहा है कि यूएई से लौटते समय क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा रोका गया है।

क्रुणाल के पास अघोषित सोना और अन्य कीमती सामान होने का संदेह है। सूत्रों के के मुताबिक, फिलहाल कस्टम अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। अधिकारी उनके पास ज्यादा सोने के कागजात मांग रहे हैं। बता दें कि एक साल से अधिक समय तक विदेश में रहने वाला व्यक्ति 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर आ सकता है। वहीं, महिलाओं के लिए ये छूट एक लाख रुपए तक है। महिलाएं एक लाख रुपए तक की कीमत का सोना ड्यूटी फ्री लेकर भारत आ सकती हैं। ड्यूटी फ्री की शर्तें सिर्फ सोने के आभूषणों पर लागू हैं। सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है।

दैनिक भास्कर ने DRI के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि क्रुणाल पंड्या के पास तय मात्रा से ज्यादा का गोल्ड बरामद हुआ है। इनमें सोने के 2 कंगन, कुछ महंगी घड़ियां और कई कीमती सामान मिले हैं। क्रिकेटर ने इसका डिक्लेरेशन नहीं किया था। मुंबई इंडियंस ने 10 नवंबर को आईपीएल खिताब जीता था। टीम के टीम के खिलाड़ी आज यानी 12 नवंबर को ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से स्वदेश लौटे हैं।

क्रुणाल साल 2016 में मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं। तब से अब तक वह आईपीएल में 55 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 891 रन बनाए हैं और 40 विकेट लिए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रुणाल बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। वे भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 18 टी20 मुकाबले भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 14 विकेट लिए और 121 रन बनाए हैं। उन्होंने नवंबर 2018 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। क्रुणाल का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 86 रन है। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 14 रन देकर 3 विकेट है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus: सिडनी पहुंची टीम इंडिया, क्वारंटीन के लिए विराट कोहली को मिला रग्बी दिग्गज का सुईट
2 मैच के दौरान आई कोरोना की रिपोर्ट, फुटबॉलर को बीच में ही छोड़ना पड़ा मुकाबला
3 ‘आईसीसी भारत में घर जैसा माहौल महसूस करेगी,’ T20 वर्ल्ड कप को लेकर बोले अमित शाह के बेटे जय शाह
ये पढ़ा क्या?
X