ताज़ा खबर
 

भारतीय लड़की से प्यार में पड़ा ये क्रिकेटर, पाकिस्तान छोड़ अपना ली थी दूसरे देश की नागरिकता

सुमैय्या को देखते ही इमरान अपना दिल दे बैठे। कुछ समय बाद इमरान वापस पाकिस्तान लौट गए मगर दिल साउथ अफ्रीका में रह रहीं सुमैय्या पर ही लगा रहा...

इमरान ताहिर और सुमैय्या। (Photo Courtesy: Twitter)

आपने खिलाड़ियों की लव स्टोरी के बारे में वैसे तो बहुत सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक क्रिकेटर ने अपने प्यार की वजह से देश तक छोड़ दिया था। जी हां, हम बात कर रहे हैं अपनी स्पिन गेंदबाजी के चलते बल्लेबाजों को दहशत में रखने वाले इमरान ताहिर के बारे में, जिन्होंने एक भारतीय लड़की से प्यार में पड़कर दूसरे देश की ही नागरिकता अपना ली थी। दरअसल इमरान 1998 में पाकिस्तान की जूनियर टीम का हिस्सा थे। इस दौरान वह साउथ अफ्रीका दौरे पर आए, जहां उनकी नजर भारतीय मूल की मॉडल सुमैय्या दिलदार पर पड़ी।

सुमैय्या को देखते ही इमरान उन्हें अपना दिल दे बैठे। डरबन में दोनों की मुलाकात हुई। इसके बाद इमरान पाकिस्तान लौट गए मगर दिल साउथ अफ्रीका में रह रहीं सुमैय्या पर ही लगा रहा।

इमरान ताहिर और सुमैय्या। (Photo Courtesy: Twitter)

सुमैय्या के बगैर पाकिस्तान में इमरान का मन नहीं लगा और वह सुमैय्या को खोजते हुए फिर से साउथ अफ्रीका पहुंच गए। वहां सुमैय्या कुछ वक्त बाद शादी के लिए तैयार हो गईं लेकिन उन्होंने एक शर्त भी रख दी। सुमैय्या ने कहा कि वह साउथ अफ्रीका छोड़ कहीं नहीं जाएंगी।

इमरान ताहिर अपने बेटे के साथ। (Photo Courtesy: Twitter)

इसके बाद इमरान ने 2006 में पाकिस्तान को छोड़ दिया। वहीं सुमैय्या भी शादी के बाद मॉडलिंग छोड़ चुकी थीं। इमरान ने साउथ अफ्रीका में अपने क्रिकेट को जारी रखा और कुछ समय बाद घरेलू टीम में जगह बनाने के बाद सन् 2011 में राष्ट्रीय टीम में भी स्थान बना लिया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचने वाले इमरान फरवरी 2017 में वनडे और टी20 फॉर्मेट में नंबर-1 गेंदबाज रहे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App