ताज़ा खबर
 

‘बात इंसानियत की हो रही है’, ट्रोल करने की कोशिश कर रहे यूजर को हरभजन सिंह ने यूं कराया चुप

पाकिस्तान के पेशावर में रहने वाले सिख समुदाय के लोग लगातार स्थानांतरण कर रहे हैं। ये लोग इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा किए जा रहे लगातार हमलों के कारण ऐसा कर रहे हैं।

क्रिकेटर हरभजन सिंह (फोटो सोर्स- ट्विटर/@harbhajan_singh)

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह अक्सर ही ट्विटर के माध्यम से बहुत से मुद्दों पर अपनी राय रखते आए हैं। सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट की वजह से अक्सर ही चर्चा में रहने वाले हरभजन सिंह एक बार फिर खबरों में हैं। इस बार वह एक यूजर की बोलती बंद करने को लेकर दिए गए जवाब को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, बुधवार (13 जून) को हरभजन ने पाकिस्तान नें मौजूद सिख समुदाय को लेकर ट्वीट किया था, जिसके बाद एक यूजर द्वारा उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की गई, जिसका हरभजन सिंह ने करारा जवाब दे दिया है। सिंह ने पहले समाचार एजेंसी एएनआई की एक खबर को ट्वीट कर कहा था, ‘इस्लामी कट्टरपंथी द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों के कारण पाकिस्तान के पेशावर में मौजूद अल्पसंख्यक सिख समुदाय देश के दूसरे हिस्सों में जा रहा है।’ उनके इस ट्वीट पर एक यूजर ने उन्हें ट्रोल करना चाहा। यूजर ने कहा कि भारत में भी अल्पसंख्यकों को मारा जा रहा है, उसके बारे में हरभजन क्यों नहीं कुछ बोलते। यूजर ने कहा, ‘पहले अपने देश का हाल सही कीजिए, तब दूसरे का देखिएगा।’

इस ट्वीट पर हरभजन सिंह ने यूजर की बोलती बंद कर देने वाला जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘यहां बात किसी देश की नहीं हो रही है, बल्कि इंसानियतक की हो रही है।’ क्रिकेटर के इस विचार से बहुत से यूजर्स ने सहमति जताई है तो बहुत से यूजर्स ऐसे भी हैं, जो इससे असहमत हैं।

बता दें कि पाकिस्तान के पेशावर में रहने वाले सिख समुदाय के लोग लगातार स्थानांतरण कर रहे हैं। ये लोग इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा किए जा रहे लगातार हमलों के कारण ऐसा कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 30 हजार सिख पेशावर से स्थानांतरण कर चुके हैं, इनमें से कुछ लोग भारत भी आए हैं। हाल ही में पेशावर में एक राशन दुकानदार और शांति कार्यकर्ता चरणजीत सिंह की जमकर पिटाई की गई थी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App