ताज़ा खबर
 

अब डेट ऑफ बर्थ में क्रिकेटरों ने की हेराफेरी तो BCCI देगा तगड़ी सजा, दो साल का बैन

BCCI: क्रिकेट जगत में ऐसे कई किस्से देखने को मिले हैं जिसमें खिलाड़ियों ने फर्जी दस्तावेज का सहारा लेकर अपनी उम्र छिपाने की कोशिश की है। ऐसे में बीसीसीआई अब उनपर शिकंजा कसेगा।

बीसीसीआई लोगो।

खेल जगत में मैदान पर सिर्फ अपना जलवा बिखेरना ही काफी नहीं है बल्कि इसके अपने कुछ नियम-कायदे भी होते हैं जिसको मानना हर खिलाड़ी की प्राथमिकता है। कभी भी अगर कोई खिलाड़ी इन नियमों की अवहेलना करता है तो फिर उसके लिए मुसीबतें बढ़ जाती हैं। अब इसी क्रम में बीसीसीआई ने एक और नियम बना दिया है। दरअसल खेल जगत में उम्र छिपाना या फिर फर्जी दस्तावेज का सहारा लेना कोई नई बात नहीं है लेकिन अब बीसीसीआई के इस नए नियम के चलते ऐसा करने वालों की खैर नहीं होगी।

बीसीसीआई के नए नियम की अगर मानें तो अब अगर कोई भी क्रिकेटर अपनी जन्म तारीख से छेड़छाड़ का दोषी पाया जाएगा तो उसे बीसीसीआई के किसी भी टूर्नामेंट से 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि क्रिकेट जगत में ऐसे कई किस्से देखने को मिले हैं जिसमें खिलाड़ियों ने फर्जी दस्तावेज का सहारा लेकर अपनी उम्र छिपाने की कोशिश की है। ऐसे में बीसीसीआई अब उनपर शिकंजा कसेगा और साथ ही उस क्रिकेटर को बीसीसीआई द्वारा आयोजित किए जाने वाले किसी भी मुकाबले में हिस्सा नहीं लेने दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND VS AUS: अगर टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज तो खतरे में पड़ सकती है टेस्ट की बादशाहत!
2 VIDEO: जब हेजलवुड की तेज बाउंसर नहीं संभाल सके स्टीव स्मिथ, धड़ाम से गिरे नीचे
3 भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में हुए 5 ऐसे विवाद, जिन्‍हें कभी न भुला सकेंगे फैंस
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit