ताज़ा खबर
 

युजवेंद्र चहल ने कहा- लार के बिना स्पिनर भी रहेंगे बेहाल, इशांत शर्मा बोले- बैट्समैन को नहीं मिलना चाहिए फायदा

इशांत ने आगे कहा, ''मुझे लगता है कि सबसे अहम चीज गेंद पर लार लगाने से बचने और गेंद को चमकाने से बचने की होगी।'' उन्होंने कहा, ''हमें इसके लिये विशेष सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि हम गेंद को चमकाने के आदी हैं विशेषकर लाल गेंद को।''

गेंद पर लार के प्रयोग को लेकर जहल और इशांत शर्मा की प्रतिक्रिया

भारत के सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का मानना है कि गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध से बल्लेबाजों को आसानी हो जाएगी। ऐसे में यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि प्रतिस्पर्धा बराबरी की रहे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को कहा था कि उसने कोविड-19 महामारी के चलते गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को प्रतिबंधित करने का फैसला लिया है।

भारत के लिए 97 टेस्ट खेल चुके इशांत ने कहा कि अगर गेंदबाज खेल के प्रारूप में इस्तेमाल की जाने वाली लाल गेंद को नहीं चमकाएंगे तो यह स्विंग नहीं होगी और इससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। 21 साल के इस गेंदबाज ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ शो में कहा, ‘अगर हम लाल गेंद को नहीं चमकायेंगे तो यह स्विंग नहीं होगी। अगर यह स्विंग नहीं होगी तो बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी।

इशांत ने आगे कहा, ”मुझे लगता है कि सबसे अहम चीज गेंद पर लार लगाने से बचने और गेंद को चमकाने से बचने की होगी।” उन्होंने कहा, ”हमें इसके लिये विशेष सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि हम गेंद को चमकाने के आदी हैं विशेषकर लाल गेंद को।”

बकौल इशांत मुझे लगता है कि मुकाबला बराबरी का होना चाहिए ना कि बल्लेबाजों के लिये फायदेमंद। इशांत ने अपने करियर में अभी तक 297 टेस्ट और 115 वनडे विकेट हासिल किये हैं।

वहीं, चहल का लार के प्रयोग को लेकर कहना है कि इसके बैन से गेंदबाजों को तो नुकसान होगा ही, स्पिनर भी असहाय हो जाएंगे। चहल का कहना है कि इससे उन्हें बीच के ओवरों में जरूरी ‘ड्रिफ्ट’ नहीं मिलेगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए अंतरिम स्वास्थ्य उपायों के तहत गेंद पर लार का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद माना जा रहा है कि यह खेल बल्लेबाजों के लिए अधिक अनुकूल बन जाएगा।

भाषा के इनपुट के साथ।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केन रिचर्डसन ने किया टी20 वर्ल्ड कप पर ICC के फैसले का समर्थन, जसप्रीत बुमराह की भी तारीफों के बांधे पुल
2 Watch: रोहित शर्मा मैदान पर चौके-छक्के की बारिश करने को बेताब, VIDEO वायरल
3 ज्ञान सबके पास है, लेकिन ऐसा कोई नहीं जिससे मुश्किल वक्त में सलाह ले सकूं: उमेश यादव
राशिफल
X