ताज़ा खबर
 

इस खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी को कहा ‘माही सर’, मिली हिदायत- दोबारा मत कहना

हरियाणा के इस युवा गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। पहली बार आईपीएल-9 में जबरदस्त प्रदर्शन की वजह से चहल सुर्खियों में आए थे और इसके बाद वह भारतीय टीम के सदस्य बने। ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो में चहल ने कई बातों का जिक्र किया।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था। इस दौरे के बाद से चहल लगातार टीम का हिस्सा बने हुए हैं। हरियाणा के इस युवा गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। पहली बार आईपीएल-9 में जबरदस्त प्रदर्शन की वजह से चहल सुर्खियों में आए थे और इसके बाद वह भारतीय टीम के सदस्य बने। ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो में चहल ने कई बातों का जिक्र किया। भारतीय टीम में खुद के चयन होने पर चहल ने बताया कि उनके पिता केके चहल एक एडवोकेट हैं लेकिन उन्होंने हमेशा उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। जब उन्हें पता चला कि मेरा टीम इंडिया में चयन हुआ है तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। इसके अलावा चहल ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक राज से पर्दा उठाया। चहल ने बताया कि टीम में डेब्यू करने के लिए मुझे धोनी के हाथों कैप मिला था, जो मेरे लिए गर्व और सम्मान की बात थी।

युजवेंद्र चहल।

चहल ने कहा कि धोनी हमेशा मैदान पर गेंदबाजी के दौरान उनकी मदद किया करते थे। एक घटना का जिक्र करते हुए चहल ने बताया कि जब वह टीम में नए-नए शामिल हुए तो एक बार उन्होंने धोनी को सर कहकर पुकार दिया। चहल की इस बात से धोनी खुश नजर नहीं आए और उन्होंने तुरंत चहल को टोक दिया। धोनी ने चहल से उन्हें धोनी या भाई कहकर पुकारने के लिए कहा। चहल के मुताबिक धोनी को यह बात बिल्कुल पसंद नहीं थी कि मैदान पर कोई खिलाड़ी उन्हें सर कहकर पुकारे।

युजवेंद्र चहल ने इस साल के शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार गेंदबाजी की। वनडे और टी-20 में टीम को जीत दिलाने में चहल ने अहम भूमिका अदा की। हालांकि, यह साल आईपीएल में उनका कुछ खास नहीं रहा, लेकिन वो इसे भुलाकर अब अपना सारा ध्यान इंग्लैंड दौरे पर लगाना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App