ताज़ा खबर
 

युवराज सिंह बोले- मुझे लगता है दो-तीन आईपीएल और खेल सकता हूं

हालांकि कैंसर से उबरने के बाद युवराज सिंह ने अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है। हाल के दिनों में रिटायरमेंट से जुड़े बयान में उन्होंने कहा कि वह अपनी शर्तों पर ही क्रिकेट से संन्यास लेंगे।

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह का मानना है कि अभी कुछ साल और उनके अंदर क्रिकेट मौजूद है। क्रिकइन्फो की खबर के अनुसार, युवराज ने कहा कि वह अभी दो-तीन साल आईपीएल खेल सकते हैं। हालांकि, कैंसर से उबरने के बाद युवराज सिंह ने अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है। हाल के दिनों में रिटायरमेंट से जुड़े बयान में उन्होंने कहा कि वह अपनी शर्तों पर ही क्रिकेट से संन्यास लेंगे। दरअसल, एक साक्षात्कार में युवराज से रिटायरमेंट से जुड़ा सवाल पूछा गया था। टीम इंडिया में उनके साथी खिलाड़ी रहे सहवाग, नेहरा, गांगुली, लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ी फिलहाल क्रिकेट कमेंट्री कर रहे हैं।

युवराज ने कहा कि उनकी ऐसी कोई योजना नहीं है। कमेंट्री उनके लिए बेहतर विकल्प नहीं है। युवराज ने इच्छा जताई है कि वह कैंसर मरीजों और कैंसर को हराने वाले लोगों के लिए काम करना चाहते हैं। युवराज सिंह का संगठन यूवीकैन कैंसर के क्षेत्र में ही काम कर रहा है। युवराज चाहते हैं कि वह हाशिए पर जिंदगी बिता रहे बच्चों के लिए भी काम करें। यह दिग्गज क्रिकेटर चाहता है कि वह ऐसे बच्चों को कोचिंग दे और उनके अंदर खेल संस्कृति का विकसित करें।

युवराज ने कहा, “कमेंट्री मेरी खासियत नहीं है। भविष्य में कैंसर ऐसा क्षेत्र है, जिसमें मैं काम करूंगा। मैं छोटे बच्चों को मदद करना पसंद करता हूं। मुझे युवा पीढ़ी से बातचीत करना पसंद है। मेरे दिमाग में कोचिंग देने की बात चल रही है। मैं जरूरतमंद बच्चों की तलाश करूंगा और उनके खेल और पढ़ाई पर ध्यान दूंगा। खेल की तरह ही एजुकेशन भी बेहद जरूरी है। आपको दोनों पर ही फोकस करना होगा। शिक्षा की कीमत पर खेल को तरजीह नहीं दी जा सकती।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App