ताज़ा खबर
 

पंजाब ने किया रिलीज, अब यहां बल्लेबाजी का जौहर दिखाकर वापसी कर पाएंगे युवराज सिंह?

पंजाब ने अक्षर पटेल को भी रिलीज कर दिया है। पंजाब ने पिछले साल सिर्फ अक्षर को ही रिटेन किया था। रिलीज किए गए खिलाड़ियों में मोहित शर्मा, मनोज तिवारी, बरिंदर सरन, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर और मंजूर के नाम शामिल हैं। युवी की कोशिश नीलामी से पहले फॉर्म वापस पाने की होगी।

Author Published on: November 27, 2018 11:06 AM
युवराज सिंह।

किंग्स इलेवन पंजाब ने 18 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले कुछ खिलाड़ियों को टीम से रिलीज कर दिया है। इन खिलाड़ियों में सबसे बड़ा भारतीय ऑलराउंडर क्रिकेटर युवराज सिंह का है। युवराज सिंह ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब से ही की थी और पिछले सीजन उन्हें एक बार फिर टीम ने 2 करोड़ रुपए खरीद लिया था। युवराज पिछले पूरे सीजन बल्ले से रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए। यही वजह है कि किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें रिटेन करना जरूरी नहीं समझा। हालांकि, नीलामी से पहले युवराज सिंह के पास खुद को साबित करने का एक और मौका होगा। रणजी ट्रॉफी में पंजाब ने युवराज सिंह को वापस अपनी टीम में शामिल कर लिया है। युवराज दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम का हिस्सा होंगे। इससे पहले युवराज सिंह पंजाब के लिए विजय हजारे ट्रॉफी भी खेल चुके हैं। मनदीप सिंह की कप्तानी में युवी 7 पारियों में 264 रन बनाने में कामयाब रहे थे।

युवी के अलावा पंजाब ने अपने कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। टीम ने इस सीजन सिर्फ नौ खिलाड़ियों को रिटेन किया है। पंजाब ने कप्तान रविचंद्रन अश्विन, क्रिस गेल, लोकेश राहुल, एंड्रयू टाई, मुजीब उर रहमान को रिटेन किया और मार्कस स्टोइनिस के स्थान पर स्थानीय खिलाड़ी मनदीप सिंह को अपने साथ जोड़ा है। किंग्स के लिए युवराज ने पिछले सीजन में आठ मैच खेले थे और 10.38 की औसत से सिर्फ 65 रन बनाए थे।

फिंच और युवराज के अलावा पंजाब ने अक्षर पटेल को भी रिलीज कर दिया है। पंजाब ने पिछले साल सिर्फ अक्षर को ही रिटेन किया था। रिलीज किए गए खिलाड़ियों में मोहित शर्मा, मनोज तिवारी, बरिंदर सरन, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर और मंजूर के नाम शामिल हैं। युवी की कोशिश नीलामी से पहले फॉर्म वापस पाने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के गेंदबाजों को होगी मुश्किल, पाकिस्तानी दिग्गज ने बताई वजह
2 T10 Cricket League 2018: पख्तूंस ने बंगाल को 7 विकेट से दी मात
3 एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, भारत को टेस्ट सीरीज में जीतने के लिए करना होगा ये काम
ये पढ़ा क्या?
X