ताज़ा खबर
 

5 साल, 9 महीने और 30 दिन के बाद युवराज ने जड़ा शतक, बल्‍ला उठाने के बाद भावुक हो गया टीम इंडिया का शेर

अंग्रेजों के खिलाफ टीम इंडिया के शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद युवी ने धोनी के साथ मिलकर पारी को संभाला।

Yuvraj Singh, IND vs ENG, IND vs ENG Live Score, India vs England, Dhoni Yuvraj, Dhoni Yuvraj Partnerships, Yuvraj Singh Sixes, Yuvraj Singh Cricket, Yuvraj Singh Shots, Yuvraj Singh Batting, Cricket, sports, india, jansattaयुवराज ने 2011 के बाद वनडे में शतक जड़ा है। (Source: BCCI)

इंलैंड के खिलाफ कटक में खेले जा रहे दूसरे वनडे में युवराज सिंह ने शानदार शतक लगाया है। युवराज ने पूरे 5 साल, नौ महीने और 30 दिन बाद एकदिवसीय मैचों में शतक जड़ा है। युवराज सिंह ने 127 गेंदों में 21 चौकों और 3 छक्‍कों की मदद से 150 रन बनाए। अंग्रेजों के खिलाफ टीम इंडिया के शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद युवी ने धोनी के साथ मिलकर पारी को संभाला। एम एस धोनी के साथ युवराज ने साझेदारी का पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।  उन्‍होंने आखिरी बार 2011 के वर्ल्‍ड कप में शतक लगाया था। 2011 वर्ल्‍ड कप के बाद की 17 पारियों ने युवराज ने सिर्फ 18.32 की औसत से रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने सिर्फ दो अर्द्धशतक लगाए। भारत के मैदानों पर 200 रनों से ज्‍यादा की साझेदारी के लिए कटक सबसे मुफीद रहा है। यहां टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों ने तीन बार 200 से ज्‍यादा रनों की साझेदारी की है। एमएस धोनी और युवराज ने 65 साझेदारियों में तीन हजार से ज्‍यादा रन जोड़े हैं। गुरुवार को कटक में खेले जा रहे मैच में दोनों ने अपने बीच सबसे ज्‍यादा रनों की साझेदारी का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

धोनी-युवी की जोड़ी चौथे विकेट के लिए सबसे ज्‍यादा रन जोड़ने वालों की लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। दोनों की जोड़ी भारत के लिए सबसे ज्‍यादा शतकीय साझेदारियां करने वालों की सूची में भी पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। एमएस धोनी और युवराज ने 65 साझेदारियों में तीन हजार से ज्‍यादा रन जोड़े हैं। गुरुवार को कटक में खेले जा रहे मैच में दोनों ने अपने बीच सबसे ज्‍यादा रनों की साझेदारी का पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ईरानी कप: नए रणजी चैम्पियन गुजरात का सामना शेष भारत से
2 सचिन तेंदुलकर के बाद अपनी सरजमीं पर यह मुकाम हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने एमएस धोनी
3 क्रिस वोक्स ने भारत के खिलाफ कर दिया वो कारनामा, जो 12 सालों से नहीं कर सका था कोई दूसरा गेंदबाज
यह पढ़ा क्या?
X