ताज़ा खबर
 

बुमराह की तस्वीर पर युवराज ने लिए मजे, कहा- तेरा अवॉर्ड छीनकर कोई नहीं भागेगा

बुमराह ने छह मैचों में 34 विकेट चटकाए जिसमें तीन बार वह पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल करने में सफल रहे।

जसप्रीत बुमराह और युवराज सिंह।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रविवार को पॉली उमरीगर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। साल 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर अवॉर्ड और दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड दिया गया। इस अवॉर्ड को पाने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। इस तस्वीर पर पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने बेहद फनी कमेंट किया। एक तरफ जहां सभी फैंस और उनके वेल विशर उन्हें बधाइयां दे रहे थे तो वहीं युवी ने बुमराह को हंसने की नसीहत दे दी। युवी ने लिखा, ‘जस्‍सी हंस दे थोड़ा, कोई तेरा अवॉर्ड तुझसे छीन कर नहीं ले जा रहा है।’ हालांकि, उन्होंने अपनी इस बात को मजाक बताया और इसके तुरंत बाद बुमराह को बधाई देते हुए कहा कि तुम इसे डिजर्व करते हो।

पॉली उमरीगर ट्रॉफी सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को दी जाती है। इसके साथ प्रशस्ति पत्र, ट्रॉफी और 15 लाख रुपये की इनामी राशि मिलती है। दिलीप सरदेसाई पुरस्कार टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है। बुमराह ने छह मैचों में 34 विकेट चटकाए जिसमें तीन बार वह पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल करने में सफल रहे। सौराष्ट्र के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाजों के बीच यह पुरस्कार मिला।

 

View this post on Instagram

 

Grateful and honoured to be taking these two awards home tonight.

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on

पुजारा ने आठ मैचों में तीन शतक और दो अर्धशतक से 52.07 की औसत से 677 रन बनाए। दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज बुमराह ने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान टेस्ट डेब्यू किया और तब से उनका लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी है। उन्होंने आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज में पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए और ऐसा करने वाले पहले और एकमात्र एशियाई गेंदबाज बने।

महिला वर्ग में शीर्ष पुरस्कार पूनम यादव को मिला और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना गया। इस लेग स्पिनर को हाल में अर्जुन पुरस्कार से भी नवाजा गया था। भारत के पूर्व कप्तानों कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को क्रमश: कर्नल सीके नायुडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और बीसीसीआई का महिलाओं के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Ind vs Aus ODI: मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा चोटिल
2 India vs Australia ODI Series 2020 Squad, Schedule, Players List: जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बरसता है रोहित शर्मा का बल्ला, करीब 100 की औसत से बनाए हैं रन
3 MS DHONI की पावरफुल हिटिंग और सचिन तेंदुलकर की जबरा फैन हैं ऋचा घोष, खुद 16 साल की उम्र में भारत के लिए खेलेंगी वर्ल्ड कप
आज का राशिफल
X