ताज़ा खबर
 

VIDEO : जब यूसुफ पठान ने 37 गेंदों में ही जड़ दिया था शतक, फिर भी मैच हार गई टीम

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का सबसे पहला सीजन अपने नाम किया था। इस टीम के बल्लेबाज युसूफ पठान ने कमाल की बल्लेबाजी कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था।

इस मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए 212 रन बनाए थे। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का सबसे पहला सीजन अपने नाम किया था। इस टीम के बल्लेबाज युसूफ पठान ने कमाल की बल्लेबाजी कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। पठान जब तक राजस्‍थान रॉयल्स की टीम में थे तब तक उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सभी का जमकर मनोरंजन किया। पिछले कुछ साल युसूफ कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से आईपीएल मैच खेल रहे हैं। कोलकाता के लिए भी उन्होंने काफी अहम पारियां खेली हैं। ऐसे में आज हम आपको आईपीएल में खेले युसूफ पठान की एक यादगार पारी के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

yusuf pathan मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में युसूफ पठान ने महज 37 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था।(फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में युसूफ पठान ने महज 37 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था। इस मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए 212 रन बनाए थे। राजस्थान को जीत के लिए 213 रनों की जरूरत थी। हालांकि राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और 66 रनों के भीतर ही राजस्थान ने अपने चार महत्वपूर्ण विकेट गिरा दिए थे।

rajsthan royals इसके बाद शायद ही किसी ने सोचा होगा कि अब यहां से राजस्थान इस मैच में वापसी कर सकता है।(फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

इसके बाद शायद ही किसी ने सोचा होगा कि अब यहां से राजस्थान इस मैच में वापसी कर सकता है। लेकिन युसूफ किसी और ही इरादे के साथ मैदान पर उतरे थे। इस मैच में युसूफ के पास खोने को कुछ भी नहीं था। ल्हाजा उन्होंने खुलकर बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। उन्होंने मैदान में आते ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। युसूफ लगातार चौके-छक्कों की बारिश करने लगे। युसूफ ने जयसूर्या के 17वें ओवर में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से कुल 19 रन ठोक डाले। साथ ही उन्होंने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक भी ठोक दिया था।

rr yusuf युसूफ टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए और वह अपना शतक बनाकर आउट हो गए। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

हालांकि युसूफ टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए और वह अपना शतक बनाकर आउट हो गए। युसूफ के आउट होते ही राजस्थान की उम्मीदें भी खत्म हो गई। आखिरकार मुंबई इस मैच को 4 रन से जीत गया। लेकिन आज भी युसूफ के करियर का वो पारी सबसे बेहतरीन और यादगार है। यह मैच 2010 में खेला गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App