ताज़ा खबर
 

ब्रेट ली की नजर में विराट कोहली नहीं स्टीव स्मिथ हैं महान बल्लेबाज, बताया ब्रैडमैन; जानिए क्यों?

ब्रेट ली ने कहा, ''स्टीम स्मिथ को पिछले दो सालों में काफी मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ा है। उन्होंने जिस तरह से पिछले 12 महीने में क्रिकेट खेला है वह शानदार है।'' ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, ''मैं शायद कल कोहली का चयन करूं।''

ब्रेट ली ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में कहा, ”फिलहाल, मैं स्मिथ को कोहली के ऊपर रखूंगा।

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद जिस तरह से स्टीव स्मिथ ने वापसी की है उसे देखते हुए वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की जगह इस ऑस्ट्रेलियाई को इस समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुनेंगे। केपटाउन टेस्ट (2018) में गेंद से छेड़छाड घटना के समय स्मिथ टीम के कप्तान थे। इस मामले के बाद उन्हें और तत्कालीन उपकप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए टीम से निलंबित कर दिया गया था।

वापसी के बाद से स्मिथ शानदार फॉर्म में हैं। ली ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में कहा, ”फिलहाल, मैं स्मिथ को कोहली के ऊपर रखूंगा। वह जिस दौर से गुजरे हैं और उन्होंने उससे जैसे पार पाया वह शानदार है।”

उन्होंने कहा, ”स्टीम स्मिथ को पिछले दो सालों में काफी मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ा है। उन्होंने जिस तरह से पिछले 12 महीने में क्रिकेट खेला है वह शानदार है।” ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, ”मैं शायद कल कोहली का चयन करूं, यह मेरे उस समय के विचार पर निर्भर करता है। वे दोनों महान खिलाड़ी है और उनमें अंतर करना मुश्किल है।”

ली ने स्मिथ की तुलना क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शामिल डॉन ब्रैडमैंन से की और कहा, ”मुझे लगता है कि स्मिथ डॉन ब्रैडमैन की तरह अच्छे बल्लेबाज है। उनके आंकड़ों पर गौर किया जाए तो लोग उनकी तुलना ब्रैडमैन से करते हैं।”

ब्रेट ली ने दोनों के आकड़ों को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच बड़ा अंतर बताया है। उन्होंने कहा, तीनों फॉर्मेट की बात करें तो विराट कोहली का औसत 50 से ज्यादा है जबकि स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 60 से ज्यादा की औसत से रन बनाते हैं और वनडे में उनका औसत 40 से ज्यादा रहता है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से विराट और स्मिथ दोनों ही बेहतरीन शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स लगातार विराट और स्मिथ की तुलना करते रहते हैं।

भाषा के इनपुट के साथ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राहुल द्रविड़ इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से असहमत, पूछा- टेस्ट मैच के दूसरे दिन पॉजिटिव हुआ क्रिकेटर तब क्या होगा