ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे बेन स्टोक्स को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि

स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। स्टोक्स की वजह से मुकाबला सुपरओवर तक पहुंचा, जो बाद में एक बार फिर टाई हो गया।

बेन स्टोक्स। (फोटो सोर्स- एपी)

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के नायक बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए ‘नाइटहुड’ की उपाधि से सम्मानित किया जा सकता है। स्टोक्स ने 98 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड लॉर्ड्स में रविवार को खेले गए फाइनल को टाई कराने में सफल रहा। इसके बाद स्टोक्स ने सुपर ओवर में भी आठ रन बनाए। सुपर ओवर भी टाई छूटा था और इंग्लैंड अधिक ‘बाउंड्री’ लगाने के कारण चैंपियन बन गया। स्टोक्स के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के दो दावेदार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट काफी प्रभावित हुए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे की जगह लेने के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे जॉनसन और हंट से ‘हां और न’ से जुड़े सवाल किये गए। इसका आयोजन ‘द सन’ और ‘टॉक रेडियो’ ने किया था।

जॉनसन से पूछा गया क्या स्टोक्स नाइटहुड के हकदार हैं, उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर। मेरा जवाब हां है। ’’ जब हंट से यही सवाल किया गया, तो उनका जवाब था, ‘‘निश्चित तौर पर।’’ अब तक इंग्लैंड के 11 क्रिकेटरों को क्रिकेट में उनकी सेवाओं के लिये ‘नाइटहुड’ की उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है। इनमें आखिरी पूर्व टेस्ट कप्तान एलिस्टेयर कुक थे।

बता दें कि स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। स्टोक्स की वजह से मुकाबला सुपरओवर तक पहुंचा, जो बाद में एक बार फिर टाई हो गया। अपनी पारी के दौरान बाउंड्री इंग्लैंड ने ज्यादा लगाए थे, इस वजह से उन्हें वर्ल्ड चैंपिंयन घोषित कर दिया गया। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BCCI ने कोचिंग स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, जानिए कब तक भेज सकते हैं आवेदन
2 India A vs West Indies A 3rd ODI Highlights: मनीष पांडे का शतक, इंडिया ए ने विंडीज ए को 148 रनों से हरा सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाई
3 ICC ODI Rankings: वर्ल्ड कप में हार के बावजूद टॉप पर बरकरार कोहली-बुमराह, जानिए बाकी खिलाड़ियों का हाल