ताज़ा खबर
 

world cup: ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार में किया प्रवेश, इतने अंक होते ही बाकी तीन टीम पहुंच जाएंगी सेमीफाइनल में

World cup Points table: इंग्लैंड के हारते ही पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका के लिए सेमीफइनल में जगह बनाने के रस्ते खुल गए हैं। ऐसे में जो भी टीम 12 अंक हासिल कर लेगी वो सेमीफइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

Author नई दिल्ली | June 26, 2019 12:46 PM
ICC World Cup 2019: आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ये खिलाड़ी विश्वकप में फ्लॉप रहे। (फोटो-आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप)

world cup 2019 Points table: इंग्लैंड और वेल्स में जारी विश्वकप 2019 बेहद रोमांचक मोड़ पर है। अबतक एकतरफा नज़र आ रहा विश्वकप मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच के बाद अचानक खुल गया। इस मैच में विश्वकप की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लैंड को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है। ये इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट में तीसरी हार है। इंग्लैंड के हारते ही पाकिस्तान, लिए सेमीफइनल में जगह बनाने के रस्ते खुल गए हैं। ऐसे में जो भी टीम 12 अंक हासिल कर लेगी वो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया सात मैचों में छह मैच जीतकर 12 अंक के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर बना हुआ है। इसके अलावा न्यूज़ीलैंड छह मैचों में पांच मैच जीतकर 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। न्यूज़ीलैंड को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अब बस एक मैच और जीतना होगा। उसे पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में से किसी एक टीम को हराना होगा। वहीं भारत ने अबतक मात्र 5 मैच खेले हैं। भारत पांच मैचों में चार मैच जीतकर 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत को अपने बचे हुए चार मैचों में मात्र दो मैच जीतने हैं ये उनके लिए कठिन नहीं होगा।

अबतक अंकतालिका का हाल

ऐसे में सिर्फ चौथा स्थान बचता है और इंग्लैंड के हारने के बाद इसकी दौड़ में चार टीमें हैं। इंग्लैंड इस समय आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। 12 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए उसे बचे हुए अपने दोनों मैच जीतने होंगे। ऐसे में उसे भारत और न्यूज़ीलैंड को हारना होगा। वहीं पाकिस्तान को अपने तीनों मैच जीतने होंगे। पाक को बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और न्यूज़ीलैंड को हराना होगा। वहीं अगर बांग्लादेश को सेमीफइनल में जगह बनानी है तो उन्हें भारत और पाकिस्तान को हराना होगा। एक मौका श्रीलंका के पास भी है लेकिन उनका नेट रनरेट बेहद ख़राब है। लेकिन अगर श्रीलंका अपने सभी मैच जीत जाती है तो उसके पास पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुकाबले सबसे ज्यादा अंक हो जाएंगे और वो सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर सकती है। इसके लिए श्रीलंका को भारत, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज को हराना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App