ताज़ा खबर
 

ताहिर आज खेलेंगे आखिरी वनडे मैच, जीत के साथ खत्म करना चाहेंगे अपना ODI करियर

world cup 2019: इमरान ताहिर ने पाकिस्तान अंडर 19 और पाकिस्तान ए टीम के लिए मैच खेले हैं लेकिन बाद में ताहिर दक्षिण अफ्रीका आ गए और उन्होंने यहां की राष्ट्रिय टीम से डेब्यू किया।

Author नई दिल्ली | Updated: July 6, 2019 10:28 AM
World cup 2019: इमरान ताहिर ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा, आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच।

Imran Tahir announces retirement: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के ख़त्म होते ही बहुत से खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। पाकिस्तान के बंगलदेश से जीतने के बाद पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक के वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब बारी है दक्षिण अफ़्रीकी दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर की। ताहिर आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। ताहिर ने इस बात की घोषणा शुक्रवार को अपने ट्विटर अकॉउंट से ट्वीट कर की।

ताहिर ने भावुक होते हुए ट्विटर पर लिखा ” यह मेरे लिए काफी भावुक क्षण है, कल मैं मैदान पर एक आखिरी बार अफ्रीका के लिए वनडे मैच खेलूंगा। मैं उन सभी लोगों को धन्यबाद देना चाहता हूं जो मेरे करियर के दौरान मेरे साथ खड़े रहे। मेरे सपने को साकार करने के लिए क्षिण अफ्रीका क्रिकेट को विशेष धन्यवाद देना चाहता हूं। पाकिस्तान में जन्में ताहिर ने अपने 32 साल की उम्र में फरवरी 2011 में दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण किया था। ताहिर ने पाकिस्तान के लिए भी क्रिकेट खेला है। उन्होंने पाकिस्तान अंडर 19 और पाकिस्तान ए टीम के लिए मैच खेले हैं लेकिन बाद में ताहिर दक्षिण अफ्रीका आ गए और उन्होंने यहां की राष्ट्रिय टीम से डेब्यू किया।

चालीस साल के इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 106 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 4।63 की इकॉनमी से 172 विकेट चटकाए हैं। ताहिर अबतक दक्षिण अफ्रीका के लिए 20 टेस्ट और 38 टी20 मैच भी खेल चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप का अभियान अच्छा नहीं रहा। उनका मौजूदा फॉर्म बेहद खराब है। वह इस समय आठ मैचों में दो जीत और पांच हार के साथ पांच अंक लेकर आठवें स्थान पर है। ताहिर हालांकि जीत के साथ अलविदा कहना चाहते है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 World cup 2019: शोएब मलिक ने लिया संन्यास, 1990 के दशक में डेब्यू करने वाले आखिरी एक्टिव एशियाई क्रिकेटर थे
2 Sri Lanka vs India Leeds Weather Forecast Updates: मैच के दौरान होगी बारिश, विकेट स्लो रहेगा
3 World Cup 2019: इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान हैरी केन ने विराट के साथ खेली क्रिकेट, वर्ल्ड कप के लिए कहा- ऑल द बेस्ट
ये पढ़ा क्‍या!
X