ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: टीम इंडिया के कोच ने खुद किया खुलासा,कब होगी शिखर धवन की वापसी

World Cup 2019: धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरूवार को , पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को , अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून और वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जून को नहीं खेल सकेंगे

Author नई दिल्ली | Published on: June 13, 2019 8:00 AM
World Cup 2019: शिखर धवन अंगुली में फ्रैक्चर के चलते आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे।(फोटो- पीटीआई)

विश्व कप 2019  में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने बाद भारतीय टीम को झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक मारने के बाद उनके प्रशंसकों को काफी राहत  थी कि उनका फॉर्म वापस आ गया है लेकिन अंगूठे के प्रैक्चर के चलते वह आगे के कई मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए। भारत के सहायक कोच संजय बांगड ने बुधवार को कहा कि मौजूदा विश्व कप में शिखर धवन की उपलब्धता को लेकर फैसला 10- 12 दिन बाद ही लिया जा सकेगा क्योंकि वह इतने अहम हैं कि एकबारगी उन्हें बाहर नहीं कहा जा सकता ।धवन के बायें अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया है और कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भेजा जा रहा है।

बांगड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले कहा ,‘‘ जहां तक शिखर का सवाल है तो हम उस पर नजर रखे हुए हैं । अभी उस पर फैसला लेने में 10 से 12 दिन लगेंगे ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हम शिखर जैसे कीमती खिलाड़ी को चोट के कारण बाहर होते नहीं देखना चाहते ।’’ धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरूवार को , पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को , अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून और वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जून को नहीं खेल सकेंगे ।

बांगड ने यह भी बताया कि पंत को बुला लिया गया है ताकि धवन के टूर्नामेंट से बाहर होने पर वह खेलने के लिये तैयार रहे । उन्होंने कहा ,‘‘ धवन की फिटनेस के आकलन में 10 . 12 दिन लगेंगे । हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि विकल्प के तौर पर एक खिलाड़ी उपलब्ध रहे ।’’

बता दें कि सलामी बल्लेबाज  शिखर धवन के पूरी तरह से बाहर नहीं होने तक उन्हें ड्रेंसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा।पंत का मूल टीम में नहीं चुना जाना चर्चा का विषय रहा था क्योंकि वह पिछले एक साल से शानदार फार्म में थे। वह रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बहुप्रतीक्षित मैच से पूर्व मैनचेस्टर में टीम से जुड़ेंगे।

इंग्लैंड दौरे पर आये बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है। ’’ बाकी टूर्नामेंट में धवन की उपलब्धता को लेकर टीम प्रबंधन के अंतिम फैसला नहीं करने तक उन्हें विकल्प के तौर पर टीम से नहीं जोड़ा जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘अब क्रिकेट तकनीक पर नहीं, परिणाम पर केंद्रित’
2 अब नहीं दिखेगा युवराज का जलवा
3 क्रिकेट में तकनीकी क्रांति