ताज़ा खबर
 

World cup 2019: तेंदुलकर ने विश्व कप एकादश में पांच भारतीयों को रखा, धोनी को नहीं मिली जगह

world cup 2019: सचिन की टीम की सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी टीम में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है। उन्होंने धोनी की जगह इंग्लैंड के सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ को तरजीह दी है।

World cup 2019: तेंदुलकर की विश्व कप एकादश में धोनी को जगह नहीं। (indian express file photo)

world cup 2019, Sachin’s world cup 11: विश्वकप 2019 समाप्त हो चुका है और अब सभी दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी विश्व कप एकादश बता रहे हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। सचिन ने अपनी इस टीम में पांच भारतीय खिलाड़ियों को रखा है। सचिन की टीम की सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी टीम में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है। उन्होंने धोनी की जगह इंग्लैंड के सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ को तरजीह दी है।

तेंदुलकर ने जो टीम चुनी है उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा आलराउंडर हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा शामिल हैं। रोहित ने जहां टूर्नामेंट में पांच शतकों की मदद से सर्वाधिक 648 रन बनाये वहीं जडेजा ने केवल दो मैच खेले लेकिन तब भी एकादश में जगह बनाने में सफल रहे। तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के कप्तान और मैन आफ द टूर्नामेंट चुने गये केन विलियमसन को भी टीम में रखा है। बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन को भी उनकी टीम में जगह मिली है जिन्होंने 600 से अधिक रन बनाये और 11 विकेट लिए। विश्व कप फाइनल के स्टार इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के रूप में एक अन्य आलराउंडर इस टीम में शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे। उन्होंने टूर्नामेंट में 27 विकेट लिए थे। उनके साथ बुमराह के अलावा इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया है। बेयरस्टॉ यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के भी पहली पसंद के विकेटकीपर नहीं थे और जोस बटलर ने यह भूमिका निभायी थी लेकिन तेंदुलकर की एकादश में उन्हें विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है। उन्हें अनुभवी धोनी पर प्राथमिकता मिली है।  तेंदुलकर ने आधिकारिक प्रसारक के लिये कमेंट्री करते हुए एकादश का चयन किया।

तेंदुलकर की विश्व कप एकादश: रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर।
(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे बेन स्टोक्स को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि
2 BCCI ने कोचिंग स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, जानिए कब तक भेज सकते हैं आवेदन
3 India A vs West Indies A 3rd ODI Highlights: मनीष पांडे का शतक, इंडिया ए ने विंडीज ए को 148 रनों से हरा सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाई