ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: शिखर धवन की जगह विश्व कप की टीम में रिप्लेस हुए ऋषभ पंत

सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने धवन के फिट नहीं हो पाने पर उनकी जगह पंत को टीम में शामिल करने की वकालत की थी।

Author नाटिंघम | Updated: June 12, 2019 1:01 PM
चोटिल धवन के कवर के रूप में भारतीय टीम से जुड़े पंत

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोटिल शिखर धवन के कवर के रूप में भारत की विश्व कप टीम से जोड़ा गया है। पंत का मूल टीम में नहीं चुना जाना चर्चा का विषय रहा था क्योंकि वह पिछले एक साल से शानदार फार्म में थे। वह बुधवार को यहां पहुंचे। पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले यहां पहुंच रहे हैं लेकिन जब तक टीम प्रबंधन धवन की बाकी टूर्नामेंट में उपलब्धता को लेकर अंतिम फैसला नहीं करता तब तक पंत को उनके बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है। इंग्लैंड दौरे पर आये बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है। ’’ पंत ने पिछले एक साल में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतक भी लगाये।

सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने धवन के फिट नहीं हो पाने पर उनकी जगह पंत को टीम में शामिल करने की वकालत की थी। धवन बायें हाथ के अंगूठे में चोट के कारण तीन मैचों से बाहर हो चुके हैं। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान चोटिल हो गये थे।  फार्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बायें हाथ में हेयरलाइन फैक्चर के कारण मंगलवार को विश्व कप के कम से कम तीन मैचों से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के तीसरे मैच से पहले यह टीम के लिए झटका है लेकिन अच्छी खबर यह है कि उनके चोट से उबरने की संभावना है और यही कारण है कि टीम प्रबंधन ने उनके विकल्प की मांग नहीं की है।

भारतीय टीम की मीडिया मैनेजर मॉलिन पारिख ने आधिकारिक वट्सऐप ग्रुप पर लिखा, ‘‘टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेगा और उसकी प्रगति पर नजर रखी जाएगी।’’ शुरुआत में पता चला था कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है लेकिन स्पष्ट किया गया है कि चोट उनके हाथ के पीछे वाले हिस्से पर है।

मीडिया मैनेजर ने आगे कहा, ‘‘धवन को बायें हाथ के पीछे तर्जनी और अंगूठे के बीच के हिस्से में आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2019 के लीग मैच के दौरान चोट लगी।’’ बायें हाथ का यह बल्लेबाज मंगलवार को विशेषज्ञों की सलाह के लिए फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के साथ लीड्स गया था। धवन गुरुवार को न्यूजीलैंड और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। यह देखना होगा कि वह 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए फिटनेस हासिल कर पाते है या नहीं। टीम प्रबंधन को हालांकि उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के अंतिम चरण के लिए फिट हो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 हार्दिक की मौजूदगी से सहायक की भूमिका में था : कोहली
2 ICC वर्ल्ड कपः 3 मैच चढ़ चुके बारिश की भेंट, 16 जून को भिड़ेंगे IND-PAK; कैस रहेगा मौसम
ये पढ़ा क्या?
X