ताज़ा खबर
 
title-bar

world cup 2019: पाकिस्तान ने विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी, मोहम्मद आमिर का पत्ता कटा

World cup: पाकिस्तान ने गुरुवार को अनुभवी लेकिन खराब फार्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को अपनी 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में जगह नहीं दी जबकि बल्लेबाज आबिद अली को टीम में शामिल किया।

Author April 18, 2019 7:25 PM
World cup 2019: पाकिस्तान ने मोहम्मद आमिर को विश्वकप टीम में नहीं चुना। (pc- ICC twitter)

Pakistan World cup squad: मई के अंत में इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए सभी देश अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं। ऐसे में गुरुवार को पाकिस्तान ने भी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पीसीबी के चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई इस टीम में एक बड़ा नाम मिसिंग है। वो नाम है टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का। पाकिस्तान ने गुरुवार को अनुभवी लेकिन खराब फार्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को अपनी 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में जगह नहीं दी जबकि बल्लेबाज आबिद अली को टीम में शामिल किया। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने विश्व कप टीम और दो रिजर्व खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। इंजमाम ने कहा कि 2017 चैंपियन्स ट्राफी जीतने वाली टीम के 11 खिलाड़यों को विश्व कप टीम में जगह मिली है।

इंजमाम ने कहा ‘‘हमें उम्मीद और भरोसा है कि पाकिस्तान विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’ चयनकर्ताओं ने दो साल पहले चैंपियन्स ट्राफी के बाद 14 एकदिवसीय मैचों में सिर्फ पांच विकेट चटकाने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज आमिर को टीम में जगह नहीं दी है लेकिन अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पर भरोसा जताया है।

इंजमाम ने हालांकि कहा कि हफीज का विश्व कप टीम में जगह बनाना उनके शत प्रतिशत फिट होने पर निर्भर करेगा। वह फिलहाल अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं। इंजमाम ने कहा कि आक्रामक बल्लेबाज आसिफ अली और आमिर को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला और विश्व कप से पहले अभ्यास मैचों के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा है।

पाकिस्तान टीम: सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, आबिद अली, बाबर आजम, शोएब मलिक, हारिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन शाह अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हसनैन।

रिजर्व खिलाड़ी: आसिफ अली और मोहम्मद आमिर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App