ताज़ा खबर
 

राशिद खान के नाम बना शर्मनाक रिकॉर्ड तो लोगों ने की ट्रोल करने की कोशिश, बचाव में उतरे दिग्गज क्रिकेटर

आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने लिखा "हमने अभी सुना है कि राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए विश्वकप 2019 का पहला शतक बनाया है! वाह! 56 गेंदों में 110 रन। विश्व कप में किसी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन। वेल प्लेड यंग मैन।”

ख़राब प्रदर्शन के चलते ट्रोल हो रहे राशिद, बचाव में उतरे ये दिग्गज खिलाड़ी । (pc- mzzza hassoo/Twitter)

इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 24वां मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 150 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में विश्व के सबसे अच्छे स्पिन गेंदबाजों में शुमार राशिद खान की जमकर धुनाई हुई। राशिद ने मात्र 9 ओवर में 110 रन लुटाए और कोई विकेट हासिल नहीं किया। जिसके चलते उनके नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी शामिल हो गए। इस दौरान राशिद के खिलाफ 11 छक्के लगे जो विश्व कप मैच में रिकार्ड है। इससे पहले किसी भी गेंदबाज ने एक मैच में इतने छक्के नहीं खाए थे। राशिद के इस निराशाजनक प्रदर्शन के चलते लोग उन्हें ट्विटर पर ट्रोल करने लगे।

राशिद के इस प्रदर्शन को लेकर आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें आपने ऑफिसियल अकाउंट से उन्हें ट्रोल कर दिया। आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने लिखा “हमने अभी सुना है कि राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए विश्वकप 2019 का पहला शतक बनाया है! वाह! 56 गेंदों में 110 रन। विश्व कप में किसी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन। वेल प्लेड यंग मैन।” आइसलैंड की इस हरकत पर नाराज़गी जताते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज ल्यूक राइट ने लिखा “बकवास ट्वीट। मजाकिया बनने की कोशिश करने के बजाय किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति सम्मानजनक क्यों न हो, जिसने क्रिकेट और खासकर सहयोगी सदस्यों के लिए इतना कुछ किया है।” इतना ही नहीं राशिद के समर्थन में इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी आए। ब्रॉड ने लिखा ” वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और उन्हें देखने में अच्छा लगता है। खेल में सभी का बुरा दिन आता है।”

इस मैच में इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मोर्गन ने 148, जॉनी बेयरस्टो ने 90 और जोए रूट के 88 रन की मदद से अफ़ग़ानिस्तान को 399 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। मोर्गन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी शतकीय पारी में 17 छक्के मारे। ये किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक पारी में मारे गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। जवाब में अफगानिस्तानी टीम जानती थी कि यह लक्ष्य उसकी पहुंच से दूर है, इसलिए उसकी कोशिश पूरे 50 ओवर खेलने की थी जिसमें वो सफल रही। टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 247 रन बनाए। उसके लिए हसमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए।

Next Stories
1 New Zealand vs South Africa: इन खिलाड़ियों को मिला मौका, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, मात्र 6 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम
3 World Cup 2019: अफगानिस्तान के क्रिकेटरों ने रेस्तरां में किया बवाल! मौके पर पहुंची पुलिस
ये पढ़ा क्या?
X