ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड के कोच को भरोसा, सेमीफाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ जीत दिलाएगा यह क्रिकेटर

कोच ने कहा ,‘‘ फर्गयुसन का पहला विश्व कप है और वह उम्दा प्रदर्शन कर रहा है । वह हमारी सफलता का सूत्रधार होगा । वह विरोधी टीमों पर दबाव बनाता आया है और उम्मीद है कि भारत के खिलाफ भी ऐसा कर सकेगा ।

Author मैनचेस्टर | Updated: July 8, 2019 4:48 PM
तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का मानना है कि तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन फिट हैं और भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में सफलता की कुंजी साबित होंगे ।
फर्ग्युसन ने टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिये सबसे ज्यादा विकेट लिये हैं । वह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेल सके थे ।
स्टीड ने पत्रकारों से कहा ,‘‘ मुझे यकीन है कि लोकी खेलेंगे । पिछला मैच सेमीफाइनल या फाइनल होता तो हम उसे उतार देते । हमने एहतियात के तौर पर उसे बाहर रखा था ।’’ फर्ग्युसन अभी तक 17 विकेट ले चुके हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 17वें स्थान पर है।

कोच ने कहा ,‘‘ यह उसका पहला विश्व कप है और वह उम्दा प्रदर्शन कर रहा है । वह हमारी सफलता का सूत्रधार होगा । वह विरोधी टीमों पर दबाव बनाता आया है और उम्मीद है कि भारत के खिलाफ भी ऐसा कर सकेगा ।’’ मार्टिन गुप्टिल अभी तक फार्म में नहीं है लेकिन स्टीड का मानना है कि वह जल्दी ही रन बनायेगा।

उन्होंने कहा ,‘‘ मार्टिन ने वनडे क्रिकेट में कई शतक बनाये हैं और वह हमारे लिये अहम खिलाड़ी रहा है । सहयोगी स्टाफ के तौर पर हमारा काम उसे हौसला देना है । वह अगर अगले मैच में 150 रन बना देता है तो कोई सवाल नहीं करेगा ।’’ आखिरी तीन लीग मैचों में हार के बाद न्यूजीलैंड ‘अंडरडाग’ की तरह सेमीफाइनल में पहुंची है । कोच का मानना है कि इससे खिलाड़ियों को खुलकर खेलने और अपना जुझारूपन दिखाने का मौका मिलेगा ।
उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय टीम काफी मजबूत है और उसके पास कई मैच विनर है । हमें उन्हें हराने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा लेकिन यह चुनौती रोचक है ।’’

Next Stories
1 अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान होगा यूपी का यह स्टेडियम
2 India vs New Zealand: अगर ऐसा हुआ तो बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया
3 क्या अनुपमा परमेश्वरन के साथ रिलेशनशिप में हैं बुमराह? एक्ट्रेस ने दिया यह जवाब
ये पढ़ा क्या?
X