ताज़ा खबर
 

World cup 2019: फाइनल में बैन होने से बचे जेसन रॉय, ICC ने काटी 30% मैच फीस

World cup 2019: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 का उल्लंघन किया, जिसके कारण उनकी मैच फीस में 30 प्रतिशत कटौती की गई।

Author नई दिल्ली | July 12, 2019 4:20 PM
World cup 2019: गलत आउट दिए जाने पर रॉय ने अंपायर से जताई थी नाराजगी। (Reuters)

World cup 2019: विश्वकप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मेजबाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का 18वां अर्धशतक लगाया। रॉय श्रीलंकाई अंपायर कुमार धर्मसेना की एक गलती की वजह से अपने 10वें शतक से चूक गए। आउट होने के बाद रॉय ने अंपायर के निर्णय पर नाराजगी जाहिर की जिसके कारण उन पर जुर्माना लगाया गया है। रॉय ने आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 का उल्लंघन किया, जिसके कारण उनकी मैच फीस में 30 प्रतिशत कटौती की गई।

रॉय पर अंपायर से बहस करने और उनके निर्णय पर नाराजगी जाहिर करने के लिए 30 प्रतिशत मैच फीस के अलावा उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में दो नकारात्मक अंक भी जोड़े गए हैं। शुक्रवार को मेजबान टीम ने समीफाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से शिकस्त दी और 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई रविवार को होने वाले फाइनल में इंग्लैंड का सामना अब न्यूजीलैंड से होगा।

रॉय ने मैच के 19वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर आउट दिए जाने के बाद अंपायर के निर्णय पर नाराजगी जाहिर की थी। दरअसल कमिंस की गेंद रॉय के बल्ले को बिना छुए विकेटकीपर एलेक्स कैरी के पास चली गई। ऑस्ट्रेलिया के अपील करने पर अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। लेकिन वो आउट नहीं था और इंग्लैंड के पास डीआरएस भी नहीं बचा था ऐसे में रॉय को वापस पवेलियन जाना पड़ा और वे अपने शतक से चूक गए। उन्होंने मैच रेफरी रंज मदुग्ले द्वारा लगाए गए जुर्माने को मान लिया। ऑन-फील्ड अम्पायर मारियस इरास्मस और कुमार धर्मसेना, तीसरे अम्पायर क्रिस गैफनी और चौथे अधिकारी अलीम दार ने रॉय के खिलाफ आरोप लगाए थे।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App