ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: सुपर ओवर के दौरान नीशम के कोच का निधन, उनके छक्का मारते ही थम गई सांसें

World cup 2019:सुपर ओवर में जब नीशम छक्का लगाकर टीम को जिताने की कोशिश कर रहे थे , तब उनके हाई स्कूल के शिक्षक और शुरूआती कोच ने आखिरी सांसें ले रहे थे

World cup 2019: सुपर ओवर का रोमांच नहीं झेल पाए नीशम के कोच, उनके छक्का मारते ही हो गई मौत। (twitter)

World cup 2019, Jimmy Neesham: विश्व कप 2019 का विजेता सुपर ओवर से तय किया गया। ये मैच इतना रोमांचक था कि इसका सुपर ओवर भी टाई हो गया था। लेकिन अंत में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउंड्री के आधार पर मात देकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीता। लेकिन सुपर ओवर के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसका दुख न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम को हमेशा रहेगा। सुपर ओवर में नीशम के छक्का मारने के बाद ऑकलैंड ग्रामर स्कूल के पूर्व शिक्षक और कोच जेम्स गॉर्डन का देहांत हो गया। सुपर ओवर में जब नीशम छक्का लगाकर टीम को जिताने की कोशिश कर रहे थे , तब उनके हाई स्कूल के शिक्षक और शुरूआती कोच ने आखिरी सांसें ले रहे थे।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिये 16 रन चाहिये थे । स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की गिनती के आधार पर टीम हार गई । गोर्डन की बेटी लियोनी ने कहा कि उनके पिता उस समय अस्पताल में थे। उन्होंने स्टफ डाट काम डाट न्यूजीलैंड से कहा ‘‘आखिरी ओवर में और सुपर ओवर में एक नर्स भीतर आई तो उसने बताया कि उनकी सांस की गति बदल रही है । मुझे लगता है कि जब नीशाम ने वह छक्का जड़ा, तब उन्होंने आखिरी सांस ली ।’’

नीशाम ने गुरूवार को ट्वीट किया ‘‘डेव गार्डन, मेरे हाई स्कूल शिक्षक, कोच और दोस्त । खेल के प्रति आपका प्यार अनुकरणीय था खासकर उन खुशकिस्मत लोगों के लिये जो आपके मार्गदर्शन में खेले । उम्मीद है कि उस मैच में हमारे प्रदर्शन पर आपको गर्व हुआ होगा। धन्यवाद। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे।” लियोनी ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि नीशम ने उनके पिता को श्रद्धांजलि दी। गॉर्डन ने नीशम, लॉकी फग्र्यूसन और कई अन्य खिलाड़ियों को हाई स्कूल के दौरान कोचिंग दी। वह 25 वर्षो तक स्कूल में क्रिकेट और हॉकी के कोच थे।
(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BCCI भी करता है महिला क्रिकेटर की उपेक्षा, दोपहर 2 बजे के बाद याद आया स्मृति मंधाना का जन्मदिन
2 वर्ल्ड कप में बाएं हाथ के गेंदबाजों का रहा जलवा, देखें आंकड़े
3 वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जाएंगे धोनी, पंत को बेहतर विकेटकीपर बनाने की मिलेगी जिम्मेदारी
ये पढ़ा क्या?
X