ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: भारत या न्यूजीलैंड जानिए विश्व कप में किसका पलड़ा है भारी

World Cup 2019: अगर आंकड़ों के पन्ने पलटकर देंखे तो टीम इंडिया और न्यूजीलैंड का विश्व कप में 7 बार आमना-सामना हुआ है जिसमें चार मैच में न्यूजीलैंड को जीत मिली है और तीन मैच में भारत ने जीत दर्ज की है।

World Cup 2019: भारत के पास मौका है कि वह विश्व कप में न्यूजीलैंड की बराबरी कर ले।

World Cup 2019 : विश्व कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना गुरुवार को टेंटब्रिज के मैदान पर होगा। यह इस विश्व कप का 18वां मैच होगा। भारत को अपने अभ्यास मैच में विश्व कप से पहले हार का सामना करना पड़ा था। अभ्यास मैच के बाद न्यूजीलैंड और भारत एक बार फिर से विश्व कप में आमने-सामने हैं, हालांकि इस मैच पर भी बारिश का साया बताया जा रहा है लेकिन मैच रुकने की संभावना कम है। बारिश के इतर भारतीय टीम के लिए इस मैच में एक मुश्किल यह है कि भारतीय टीम अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बिना मैदान पर उतरेगी। शिखर धवन के हाथ के अंगूठे में हेयर लाइन फ्रैक्चर है जिसके चलते वह तीन हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं।

बहरहाल अगर आंकड़ों के पन्ने पलटकर देंखे तो टीम इंडिया और न्यूजीलैंड का विश्व कप में 7 बार आमना-सामना हुआ है जिसमें चार मैच में न्यूजीलैंड को जीत मिली है और तीन मैच में भारत ने जीत दर्ज की है। ऐसे में भारत के पास मौका है कि वह न्यूजीलैंड की बराबरी कर ले। विश्वकप में न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ 1975,1979, 1992, 1999 में जीत हासिल हुई थी। वहीं भारत ने साल 2003 में और 1987 में जीत हासिल कर चुका है।

विश्व कप के अलावा अगर भारत और न्यूजीलैंड के बीच के मुकाबले की बात करें तो ऐसे में भारत का पलड़ा भारी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 101 वनडे खेले गए हैं। जिसमें से भारत को 51 बार जीत मिली है, वहीं न्यूजीलैंड ने 44 मैच अपने नाम किए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 World Cup 2019: टीम इंडिया के कोच ने खुद किया खुलासा,कब होगी शिखर धवन की वापसी
2 ‘अब क्रिकेट तकनीक पर नहीं, परिणाम पर केंद्रित’
3 अब नहीं दिखेगा युवराज का जलवा