ताज़ा खबर
 

World cup 2019: अगर ऐसा हुआ तो एकबार फिर सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं भारत और पाक

world cup 2019: अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में आता है तो 2011 की तरह एक बार फिर भारत पाक सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

Ind vs Pak, India vs Pakistan World Cup 2019 Match: भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है सेमीफाइनल मुकाबला। (फोटो-पीटीआई)

world cup semifinal prediction: इंग्लैंड और वेल्स में जारी विश्वकप 2019 बेहद रोमांचक मोड़ पर है। मंगलवार को इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद अचानक पाकिस्तान के सेमीफाइनल में आने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में आता है तो 2011 की तरह एक बार फिर भारत पाक सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगे। दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए इससे बड़ी खुशखबरी क्या हो सकती है। लेकिन ऐसा तब होगा जब ये समीकरण सही बैठेंगे। पाक को अगर खेलना है तो अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे।

पाकिस्तान के अभी छह मैचों में पांच अंक हैं और इंग्लैंड के सात मैचों में आठ अंक। अगर इंग्लैंड अपने अगले दो मुकाबलों में से एक मुकाबला हार जाता है और पाक अपने सभी तीन मुकाबले जीत जाता है तो इंग्लैंड के 10 अंक होंगे और पाक के 11 और इस हिसाब से पाकिस्तान चौथे नंबर पर क्वालीफाई कर जाएगा। पाकिस्तान को बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और न्यूज़ीलैंड को हराना होगा। वहीं भारत के अभी पांच मैचों में 9 अंक हैं। अगर भारत यहां से अपने सभी मुकाबले जीत जाता है तो वो अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। ऐसे में सेमीफाइनल में शीर्ष पर रहने वाली टीम चौथे नंबर की टीम से भिड़ेगी।

पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका के पास भी सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है। लेकिन उसके लिए बांग्लादेश को पाकिस्तान और भारत को हराना होगा वहीं श्रीलंका को भारत, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज को हराना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 world cup: ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार में किया प्रवेश, इतने अंक होते ही बाकी तीन टीम पहुंच जाएंगी सेमीफाइनल में
2 Pakistan vs New Zealand World Cup 2019: ये है दोनों टीमों कि प्लेइंग इलेवन
3 आडियो संदेश पोस्ट लारा ने फैंस को दिया संदेश, कहा में “मैं ठीक हूं और कल होटल के कमरे में पहुंच जाऊंगा”