ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम को झटका, ड्रग्स के इस्तेमाल में एलेक्स हेल पर लगा बैन

world cup: विश्वकप शुरू होने से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज अलेक्स हेल्स को डोपिंग में फेल हो जाने के बाद बैन कर दिया गया है।

World cup 2019: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज अलेक्स हेल्स पर लगा बैन। (indian express file photo)

world cup 2019: मई के अंत में इंग्लैंड और वेल्स में क्रिकेट का महाकुम्भ कहे जाने वाला वनडे विश्व कप शुरू होने जा रहा है। इस बार ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड के पास पहली बार विश्वकप जीतने का सुनेहरा मौका है। क्रिकेट पंडितों के मुताबिक इंग्लैंड के पास टीम भी अच्छी है और विश्वकप उन्ही के देश में खेला जा रहा है इसका उन्हें फायदा मिलेगा। लेकिन विश्वकप शुरू होने से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज अलेक्स हेल्स को डोपिंग में फेल हो जाने के बाद बैन कर दिया गया है।

हेल्स को ड्रग परीक्षण में नाकाम रहने के कारण 21 दिन के लिये निलंबित कर दिया गया है। गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार हेल्स को दूसरे ड्रग परीक्षण में पाजीटिव पाये जाने के बाद 21 दिन के लिये प्रतिबंधित किया गया है। विश्व कप टीम की घोषणा के तुरंत बाद हेल्स ‘निजी कारणों’ से रायल लंदन कप से हट गये थे जिसमें वह नॉटिंघमशायर की तरफ से खेल रहे थे। बता दें ये दूसरी बार है जब हेल्स इस ड्रग्स टेस्ट में फेल साबित हुए हैं। विश्वकप शुरू होने में अभी एक महीना है। ऐसे में हेल्स का बैन अगर पहले ख़त्म हो जाता है तो वे विश्वकप में खेलते नजर आएंगे।

बता दें ड्रग्स टेस्ट इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा है। ये प्रतिक्रिया 2013 में शुरू की गई थी। इस टेस्ट में अगर कोई खिलाड़ी पहली बार फेल होता है तो काउंटी निदेशक के सामने पेश किया जाता है। लेकिन अगर ऐसा दूसरी बार होता है तो उस खिलाड़ी पर 21 दिन तक का जुर्माना या मैच फ़ीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया जा सकता है। हेल्स ने इंग्लैंड के लिए अबतक 70 वनडे मैच खेले हैं जिसमें इन्होने 37।79 की औसत से 2419 रन बनाए हैं।

Next Stories
1 VIDEO: बल्लेबाज आउट लेकिन अपील करने से चूके हरभजन और रायुडू, बाद में करने लगे अफसोस
2 CSK vs MI: मुंबई ने चेन्नई को हराया, लसिथ मलिंगा ने झटके चार विकेट
3 CSK vs MI Updates: चेन्नई की टीम में नहीं हैं धोनी, मुंबई ने भी किए ये बड़े बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X