ताज़ा खबर
 

England vs Sri Lanka, Playing 11: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

World Cup 2019, England vs Sri Lanka : पांच मैचों में चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर बैठी श्रीलंका का सामना इंग्लैंड से हुआ।

World Cup 2019, Eng vs SL Squad, Players List: इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

World Cup 2019, England vs Sri Lanka :  आईसीसी विश्वकप 2019 का 27वां मुकाबला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में श्रीलंका की नज़रें जीत की राह पर वापस आने पर होंगी। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही थी, लेकिन उसे फायदा दो रद्द मैचों से मिला है जो बारिश की भेंट चढ़ गए थे। इन दोनों मैचों से उसे एक-एक अंक मिला अन्यथा श्रीलंका का जो प्रदर्शन है उसे देखकर उससे जीत की उम्मीद बमुश्किल ही की जा सकती है। वहीं इंग्लैंड लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। इंग्लैंड ने अबतक सिर्फ एक मैच हारा है बाकी सभी मैच जीते हैं।

इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। जो रुट लगातार रन बना रहे हैं वहीं कप्तान इयोन मोर्गन ने पिछले मैच में विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था। उस मैच में जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, मोइन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी। श्रीलंका की बात की जाए तो उनके पास लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है लेकिन मलिंगा अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वे मशहूर हैं। इसके अलावा बल्लेबाजों में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा अच्छी लय में नज़र आ रहे हैं।

प्लेइंग इलेवन –
इंग्लैंड – इयोन मोर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड

श्रीलंका – दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप प्रदीप

Live Blog

Highlights

    14:23 (IST)21 Jun 2019
    श्रीलंका के लिए जीत जरूरी

    इंग्लैंड की कोशिश श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी स्थिति और मजबूत करने की होगी। वहीं श्रीलंका के पास टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। 

    14:11 (IST)21 Jun 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    यह मैच Star Sport 1, Star Sport 2, Star Sport 3 और स्टार के अन्य चैनल्स पर देख सकते हैं। वहीं Hotstar पर ऑनलाइन मैच का आनंद लिया जा सकता है।

    13:58 (IST)21 Jun 2019
    मॉर्गन पर होगी नजरें

    इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में एक पारी के दौरान 17 छक्के लगाकर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा था। मॉर्गन पर आज फिर फैंस की निगाहें होंगी। 

    13:41 (IST)21 Jun 2019
    अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

    इन दोनों से पहले की तरह अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज साथ नहीं देते हैं तो नतीजा सिपर ही होगा। 

    13:24 (IST)21 Jun 2019
    दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा अच्छे फॉर्म में

    अगर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की बात की जाए तो कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने जिस तरह से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत की थी उससे मौजूदा विजेता के माथे पर शिकन आ गई थी। 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े थे। 

    12:43 (IST)21 Jun 2019
    लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है

    श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है लेकिन मलिंगा अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वे मशहूर हैं। फिर भी श्रीलंका की उम्मीदें उन पर ही होंगी। उनके अलावा नुवान प्रदीप से भी टीम उम्मीद लगा सकती है।

    12:16 (IST)21 Jun 2019
    मोर्गन ने विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया

    उस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, मोइन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी। इन चारों से तो श्रीलंका को सर्तक रहना होगा साथ ही जोस बटलर और बेन स्टोक्स को भी उसे भूलना नहीं होगा। 

    11:54 (IST)21 Jun 2019
    श्रीलंका की गेंदबाजी से थोड़ी बेहतर है

    इंग्लैंड ने इस मैच से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर विशाल स्कोर खड़ा किया था। अफगानिस्तान की गेंदबाजी श्रीलंका की गेंदबाजी से थोड़ी बेहतर है और उसके पास श्रीलंका से बेहतर स्पिनर हैं, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ अपनी कमजोरी को बैकफुट पर रखा और फ्रंटफुट पर आकर राशिद खान जैसे कंजूस गेंदबाजी की बख्खियां उधेड़ी थीं। 

    11:29 (IST)21 Jun 2019
    हैरतअंगेज प्रदर्शन करना होगा

    अपने पिछले मैच में श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया से 87 रनों से मात खाने वाली श्रीलंका को अगर इंग्लैंड को हराना है तो उसे कुछ हैरतअंगेज प्रदर्शन ही करना होगा क्योंकि इंग्लैंड की जो फॉर्म है उसे देखकर लगता है कि वह वह श्रीलंका की टीम से मात खा जाएगी। 

    11:01 (IST)21 Jun 2019
    शुरुआत बेहद खराब रही थी

    श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही थी, लेकिन उसे फायदा दो रद्द मैचों से मिला है जो बारिश की भेंट चढ़ गए थे। इन दोनों मैचों से उसे एक-एक अंक मिला अन्यथा श्रीलंका का जो प्रदर्शन है उसे देखकर उससे जीत की उम्मीद बमुश्किल ही की जा सकती है। 

    10:44 (IST)21 Jun 2019
    लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा मैच

    पांच मैचों में चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर बैठी हताश श्रीलंका को  आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अगले मैच में मजबूत टीम और खिताब की होड़ में आगे बढ़ रही मेजबान इंग्लैंड का सामना करना है। 

    Next Stories
    1 World cup में कॉमेंट्री नहीं कर पाएंगे ये दिग्गज! बीसीसीआई का फरमान- या तो कॉमेंट्री करो या आईपीएल का पद संभालो
    2 World Cup 2019, England vs Sri Lanka Match weather Updates: बारिश नहीं डालेगी खलल, पहले गेंदबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी
    3 ICC World Cup 2019: नेट सत्र के दौरान विजय शंकर को लगी पैर के अंगूठे में लगी गेंद
    ये पढ़ा क्या?
    X