ताज़ा खबर
 

World cup 2019: कुलदीप यादव ने जिस जादुई डिलिवरी से बाबर को किया था बोल्ड, इतने लाख में बिकी गेंद

इस मैच में उपयोग की गई इस गेंद को 2150 डॉलर में एक शख्स ने खरीद लिया। विश्वकप में उपयोग की गईं बहुत सी मेमोराबिला वस्तुओं को आईसीसी नीलम कर रहा है। आधिकारिक वेबसाइट-ऑफिशलमेमोराबिला डॉट कॉम के मुताबिक उस गेंद को 1.50 लाख में खरीद लिया गया है।

कुलदीप यादव, विराट कोहली और एमएस धोनी। (फोटो सोर्स- एपी)

World cup 2019: विश्वकप 2019 लगभग ख़त्म होने की कगार पर है। पहले सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड से हारकर भारतीय टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। लेकिन इस विश्वकप में भारत ने कई रोमांचक मुकाबले खेले और बेहतरीन प्रदर्शन किए। ऐसा ही एक मुकाबला पाकिस्तान और भारत के बीच खेला गया। बारिश से वाधित उस मैच में एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हारते हुए अपना विजयी क्रम जारी रखा। इस मैच में उपयोगी की गई गेंद को मैच के बाद नीलम कर दिया गया। इस गेंद को 1.50 लाख रुपये में एक शख्स ने खरीदा है।

जी हां इस मैच में उपयोग की गई इस गेंद को 2150 डॉलर में एक शख्स ने खरीद लिया। विश्वकप में उपयोग की गईं बहुत सी मेमोराबिला वस्तुओं को आईसीसी नीलम कर रहा है। आधिकारिक वेबसाइट-ऑफिशलमेमोराबिला डॉट कॉम के मुताबिक उस गेंद को 1.50 लाख में खरीद लिया गया है। ये वही गेंद है जिससे कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को आउट किया था। इस मैच में कुलदीप ने जादुई गेंद डालते हुए बाबर को 48 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया था।

इसके अलावा इस मैच में टॉस में उपयोग होने वाले सिक्के को भी नीलम कर दिया गया है। इस सिक्के को 1450 डॉलर मतलब करीब एक लाख रुपये में नीलम किया गया है। बता दें विश्वकप का फाइनल मुकाबला रविवार 14 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा।

Next Stories
1 World cup 2019: नॉकआउट मैचों में नहीं थमता स्मिथ का बल्ला, 113 के औसत से बनाए हैं 311 रन
2 Eng vs Aus: आर्चर की खतरनाक बाउंसर पर चोटिल हुए एलेक्स कैरी, बहने लगा खून
3 लता मंगेशकर ने धोनी से रिटायरमेंट नहीं लेने की अपील की, कहा- देश को आप के खेल की जरूरत
ये पढ़ा क्या?
X