ताज़ा खबर
 

ICC Cricket World Cup 2019 Australia Squad, Team Players List: वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्मिथ-वॉर्नर सहित इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC Cricket World Cup 2019 Australia Squad, Team Players List Announcement Date LIVE Updates: एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज हराने का कारनामा कर चुकी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम।

ICC Cricket World Cup 2019 Australia Squad Announcement Date: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने सोमवार को आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। 15 सदस्यीय वाली इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है। ये दोनों ही खिलाड़ी बैन की वजह से पिछले एक साल से राष्ट्रीय टीम से दूर हैं। वर्ल्ड कप 2019 के दौरान टीम की कप्तानी एरोन फिंच के हाथों में ही होगी। एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज हराने का कारनामा कर चुकी है। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ भी वनडे सीरीज में जीत हासिल की थी। वहीं भारत के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले एस्टन टर्नर को इस टीम में जगह नहीं मिली है।

15 सदस्यीय वाली इस टीम से पीटर हैंड्सकॉम्ब को भी बाहर जाना पड़ा है, जिनका भारतीय वनडे दौरा शानदार गुजरा था। वहीं तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर रखा है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर खेलने वाले जेसन बेहरेनडॉर्फ टीम का हिस्सा हैं। जेसन बेहरेनडॉर्फ के साथ-साथ नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को गेंदबाजी का भार सौंपा गया है। स्पिन की जिम्मेदारी नाथन लियोन और एडम जाम्पा पर होगी। बता दें कि वर्ल्ड कप का आगाज इस साल 30 मई से इंग्लैंड में होगा।

ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम– एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App