scorecardresearch

Eng vs Aus: आर्चर की खतरनाक बाउंसर पर चोटिल हुए एलेक्स कैरी, बहने लगा खून

आर्चर की एक गेंद सीधा कैरी के हेलमेट में जा लगी। गेंद इतनी तेज थी कि कैरी का हेलमेट जमीन पर गिर गया और उनकी चिन से खून बहने लगा। चोट लगने के बावजूद कैरी मैदान से बाहर नहीं गए हैं।

world cup 2019: आर्चर की तेज गेंद एलेक्स कैरी के चिन पर लगी, हेलमेट उछालकर नीचे गिरा। (screenshot)
World cup 2019: विश्वकप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मिकाबला मेजबान इंग्लैंड और पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। बर्मिघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रे आर्चर की एक गेंद सीधा ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के हेलमेट में जा लगी। आर्चर द्वारा फेंकी गई ये गेंद इतनी तेज थी कि कैरी का हेलमेट उछलकर जमीन पर गिर गया और उनकी चिन से खून बहने लगा। तुरंत पवेलियन से फिजियो को बुलाया गया जिसने कैरी का खून पोछा और उन्हें पट्टी बांधी। हालांकि चोट लगने के बावजूद इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी का हौसला कम नहीं हुआ और कैरी मैदान से बाहर जाने से इंकार कर दिया।

दरअसल इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 14 के स्कोर पर अपने तीन अहम बल्लेबाज खो दिए। दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को कप्तान एरॉन फिंच के रूप में पहला झटका लगा। तीसरे ओवर में डेविड वार्नर के रूप में दूसरा झटका लगा वहीँ तीसरा झटका अपना पहला विश्वकप का मैच खेल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में लगा। शुरुआती झटकों के चलते ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद धीमी रही ऐसे में अगर कैरी मैदान से बाहर चले जाते तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबतें बढ़ जातीं।

बता दें इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव किया है। चोटिल उस्मान ख्वाजा के स्थान पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को अपने अंतिम एकादश में शामिल किया है। इंग्लैंड ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। इस मैच को जीतने वाली टीम 14 जुलाई को लॉर्डस मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ फाइनल खेलेगी।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट