ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: विश्व कप के लिए वापसी करना चाहते थे एबी डिविलियर्स इस वजह से नहीं मिला मौका

World Cup 2019: बुधवार को भारत से मिली छह विकेट की हार से स्थिति और खराब हो गयी और तेज गेंदबाज डेल स्टेन के कंधे की चोट के कारण बाहर होने से भी टीम कमजोर हुई थी। वहीं, इस खुलासे के बीच डिविलियर्स ने टीम को अपना समर्थन जताया है।

Author नई दिल्ली | Published on: June 6, 2019 9:08 PM
AB de Villiers,World Cup 2019,World Cup 2019: एबी डिविलियर्स विश्व कप के लिये संन्यास से वापसी करना चाहते थे ।(Photo- Indian Express)

World Cup 2019: एबी डिविलियर्स विश्व कप के लिये संन्यास से वापसी करना चाहते थे लेकिन इस महासमर में खेलने वाली टीम की घोषणा की पूर्व संध्या पर दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने उनकी यह पेशकश ठुकरा दी थी।मीडिया रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार डिविलियर्स ने मई में यह पेशकश इंग्लैंड के लिये विश्व कप की टीम चुने जाने से 24 घंटे पहले की थी। दक्षिण अफ्रीका का विश्व कप में अभियान निराशाजनक तरीके से शुरू हुआ, जिसके बाद यह खुलासा हुआ है। टीम ने तीन मैच गंवा दिये जिसमें एक बांग्लादेश के खिलाफ था।

बुधवार को भारत से मिली छह विकेट की हार से स्थिति और खराब हो गयी और तेज गेंदबाज डेल स्टेन के कंधे की चोट के कारण बाहर होने से भी टीम कमजोर हुई थी। वहीं, इस खुलासे के बीच डिविलियर्स ने टीम को अपना समर्थन देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘अहम चीज यही है कि हमें विश्व कप में टीम का समर्थन करने पर ध्यान लगाना चाहिए। अभी लंबा सफर तय करना है और मेरा मानना है कि लड़के अब भी सब कुछ हासिल कर सकते हैं।

वेबसाइट में दावा किया गया है कि डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के समन्वयक लिंडा जोंडी से संपर्क करके अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी की अपनी इच्छा व्यक्त की लेकिन इन तीनों ने इसका समर्थन नहीं किया।
रिपोर्ट के अनुसार इन सभी का मानना था कि डिविलियर्स की वापसी उन खिलाड़ियों के लिये अनुचित होगी जो उनकी अनुपस्थिति में खेल रहे थे जैसे रासी वान डर दुसेन। डिविलियर्स ने विश्व कप से एक साल पहले संन्यास लिया था जिससे वह टीम चयन के मानदंड को पूरा नहीं कर सकते थे जिसमें घरेलू या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शामिल था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Australia vs West: नाइल की जबरदस्त पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने विंडिज को 15 रन से हराया
2 Aus vs WI: नाइल के दम पर विंडीज को आस्ट्रेलिया ने दी 15 रन से शिकस्त
3 Australia vs West Indies Playing 11 Today Match, World Cup 2019: इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगा ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज
ये पढ़ा क्या?
X