ताज़ा खबर
 

World Cup 2011: नहीं मिले मैच फिक्सिंग के सबूत, पुलिस ने बंद की जांच

2011 वर्ल्ड कप मैच मैच फिक्सिंग मामले में श्रीलंका पुलिस अधीक्षक फोनसेका खेल से संबंधित अपराधों को रोकने के लिये विशेष जांच इकाई के प्रमुख हैं। उनके मुताबिक फीक्सिंग के आरोप गलत हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: July 3, 2020 5:17 PM
वर्ल्ड कप 2011 के मैच फिक्सिंग की जांच बंद (फाइल फोटो)

श्रीलंका पुलिस ने 2011 विश्व कप फाइनल में भारत से अपनी टीम को मिली हार के फिक्स होने के आरोपों की जांच शुक्रवार को बंद कर दी है। उसने कहा है कि दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के बयान रिकार्ड करने के बाद इसका कोई सबूत नहीं मिला है।
इससे पहले पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामागे ने आरोप लगाया था कि फाइनल मैच फिक्स था जिससे पुलिस के विशेष जांच विभाग ने जांच शुरू की थी।

पुलिस अधीक्षक जगत फोनसेका ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हम यह रिपोर्ट खेल मंत्रालय के सचिव को भेज रहे हैं जिन्होंने हमें निर्देश दिया था। हमने आज अंदरूनी चर्चा के बाद जांच समाप्त कर दी है। ’’ फोनसेका खेल से संबंधित अपराधों को रोकने के लिये विशेष जांच इकाई के प्रमुख हैं। उनके अनुसार अलुथगामागे ने 14 अंकीय आरोप लगाये थे जिनकी पुष्टि नहीं की जा सकी।

फोनसेका ने कहा, ‘‘हमें कोई कारण नहीं दिखता कि खिलाड़ियों से और पूछताछ क्यों की जाये। ’’ जांच इकाई ने उस समय के मुख्य चयनकर्ता अरव डि सिल्वा के अलावा फाइनल में टीम के कप्तान संगकारा, सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और महेला जयवर्धने से पूछताछ की।

फोनसेका ने कहा कि तीन क्रिकेटरों ने बताया कि फाइनल में अचानक से टीम में बदलाव क्यों किये गये थे जो अलुथगामागे के लगाये आरोपों में से एक था। उन्होंने कहा, ‘‘हमें लगा कि सभी खिलाड़ियों को बुलाकर बयान दर्ज कराने से अनावश्यक हो हल्ला होगा। ’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धोनी को लेकर बोले कुलदीप यादव, मैदान पर खलती है कैप्टन कूल की कमी; विकेट के पीछे से करते थे मदद
2 MTV vs FDF ECS T10 League Dream11 Team Prediction: जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 60 साल पहले बीच मैदान क्रिकेटर को लड़की ने KISS कर मचा दिया था तहलका, बल्लेबाज से ‘जलने’ लगे थे कमेंटेटर
ये पढ़ा क्या?
X