ताज़ा खबर
 

इस भारतीय क्रिकेटर ने कर दिया चमत्कार, टी20 में बिना रन दिए ले लिए 10 विकेट

घरेलू टी20 मुकाबले में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश चौधरी ने दिशा क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

क्रिकेट को ‘अनिश्‍च‍ितताओं का खेल’ यूं ही नहीं कहा जाता। टेस्‍ट क्रिकेट में जब अनिल कुंबले ने पाकिस्‍तान के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट लिये थे तो वह इस खेल के इतिहास में दूसरा ऐसा कारनामा था। सीमित ओवरों के खेल में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अभी तक कोई गेंदबाज सभी 10 बल्‍लेबाजों को आउट नहीं कर सका है। वहीं स्‍थानीय मैचों में राजस्‍थान के एक लड़के ने सिर्फ 15 साल की उम्र में बिना कोई रन दिए 10 विकेट ले डाले। घरेलू टी20 मुकाबले में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश चौधरी ने दिशा क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया। स्‍व. भवेर सिंह टी20 टूर्नामेंट में पर्ल एकेडमी के खिलाफ आकाश ने यह उपलब्‍धि हासिल की। पीटीआई के अनुसार, यह टूर्नामेंट स्‍थानीय मैदान के मालिकों में से एक के दादा की याद में कराया जाता है।

पर्ल एकेडमी ने टॉस जीतने के बाद फील्डिंग का फैसला किया और दिशा क्रिकेट एकेडमी को निर्धारित 20 ओवरों में 156 रन बनाने दिए। जवाब में पर्ल एकेडमी की पूरी टीम चौधरी के करिश्‍मे के चलते सिर्फ 36 के स्‍कोर पर ऑल-आउट हो गई। पहले ओवर में आकाश ने दो विकेट्स लिए। दूसरे और तीसरे ओवर में फिर दो विकेट लिए और अपने चौथे व आखिरी ओवर में चार विकेट लिए। आखिरी ओवर में आकाश ने हैट्रिक भी ले डाली।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • ARYA Z4 SSP5, 8 GB (Gold)
    ₹ 3799 MRP ₹ 5699 -33%
    ₹380 Cashback

2002 में जन्‍मे आकाश राजस्‍थान-उत्‍तर प्रदेश बॉर्डर से सटे भरतपुर जिले से आते हैं। मैच में उनकी स्‍कोर लाइन 4-4-0-10 रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App