साहा के बदले इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में मौका, 8 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट

रिद्धिमान साहा चोट की वजह से आईपीएल में भी सभी मैच नहीं खेल पाए थे, दूसरा क्वालिफाइर खेलने के बाद साहा फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी साहा एक मैच खेलकर चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनकी जगह टीम में पार्थिव पटेल को शामिल किया गया था।

दिनेश कार्तिक। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा हाथ के अंगूठे में लगी चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरू में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव अमिताभ चौधरी ने शनिवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। साहा के स्थान पर दिनेश कार्तिक को इस टेस्ट के लिए विकेटकीपर चुना गया है। यह अफगानिस्तान का पदार्पण टेस्ट होगा। साहा को 25 मई को कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। साहा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। साहा को अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था। भारतीय टीम की मेडिकल टीम इस चोट के बाद लगातार साहा पर नजर बनाए हुए थी और शनिवार को उसने फैसला किया कि इंग्लैंड के साथ होने वाली अहम टेस्ट सीरीज से पहले साहा को पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए आराम दिया जाना जरूरी है।

क्रिकेटर रिद्धिमान साहा (फोटो सोर्स- एपी)

मेडिकल टीम का कहना है कि साहा को पूरी तरह ठीक होने में पांच से छह सप्ताह लगेंगे। रिद्धिमान साहा चोट की वजह से आईपीएल में भी सभी मैच नहीं खेल पाए थे, दूसरा क्वालिफाइर खेलने के बाद साहा फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी साहा एक मैच खेलकर चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनकी जगह टीम में पार्थिव पटेल को शामिल किया गया था।

वहीं दिनेश कार्तिक की बात करें तो कार्तिक मौजूदा समय में गजब के फॉर्म से गुजर रहे हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कार्तिक की कोशिश अफगानिस्तान के खिलाफ भी फॉर्म को बरकरार रखने की होगी। बता दें कि निदास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर कार्तिक ने खूब सुर्खियां बटोरने का काम किया था।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट