ताज़ा खबर
 

जब लगातार 4 छक्के जड़कर हीरो बन गए जहीर खान, ये खास रिकॉर्ड किया था अपने नाम

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान अपनी गेंदों की स्विंग से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं।

वह आमतौर पर नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आया करते थे।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान अपनी गेंदों की स्विंग से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं। जहीर खान ने वनडे मैचों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42/5 विकेट रहा है। अपनी गेंदबाजी से हमेशा सुर्खियां बटोरने वाले जहीर खान बल्लेबाजी कम ही किया करते थे। या यूं कहे कि ज्यादातर मैचों में उनका खेलने का नंबर ही नहीं आता था। वह आमतौर पर नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आया करते थे। लेकिन कई बार इस नंबर पर भी उन्होंने टीम के लिए यादगार पारी खेली है। गेंदबाजी करने वाले जहीर खान ने बल्लेबाजी में एक बार ऐसा करिश्मा कर दिखाया जो शायद हर बल्लेबाज करने की चाहत रखता है। जहीर खान ने चार गेंदों में लगातार चार छक्के लगाकर सभी को हैरान कर दिया था। दरअसल, 2000 में भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा वनडे मैच जोधपुर में खेला जा रहा था।

इस मैच में जहीर खान खान लास्ट में खेलने आए। जब वो खेलने आए तो भारत की पारी में बस एक ओवर ही बचा था। जहिर खान ने गेंदबाज हेनरी ओलांगा के अंतिम ओवर के आखिरी चार गेंदों में लगातार छक्का लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वनडे क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड जहीर खान के नाम है। इसके अलावा रोहित शर्मा एक ओवर में तीन छक्के जड़ चुके हैं।

हालांकि, टी-20 में युवराज सिंह ने छह छक्के लगाए हैं। लेकिन वनडे में आज तक जहीर के इस रिकॉर्ड को कोई भी दूसरा भारतीय बल्लेबाज तोड़ नहीं पाया है। पारी का 50वां ओवर फेंकने आए ओलांगा जहीर के सामने बिल्कुल बेबस नजर आ रहे थे। देखें वीडियो में जहीर ने किस तरह लगाए चार लगातार छक्के।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App