ताज़ा खबर
 

विराट कोहली का बड़ा खुलासा, दोहरा शतक जड़ने के बाद खाया था चिकन बर्गर और चॉकलेट शेक

कोहली की फिटनेस देख भारतीय टीम के दूसरे खिलाड़ी भी पहले के मुकाबले अब अपनी फिटनेस पर अधिक ध्यान देने लगे हैं। टीम में फिटनेस कल्चर लाने का श्रेय कप्तान कोहली को ही जाता है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 2, 2019 3:43 PM
भारतीय कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। आज हर जवां दिल की तमन्ना, विराट कोहली जैसी फिटनेस पाने की है। कोहली की फिटनेस देख भारतीय टीम के दूसरे खिलाड़ी भी पहले के मुकाबले अब अपनी फिटनेस पर अधिक ध्यान देने लगे हैं। टीम में फिटनेस कल्चर लाने का श्रेय कप्तान कोहली को ही जाता है। शुरुआती दौर में टीम में आने के बाद कोहली अपनी फिटनेस को लेकर जागरुक नहीं थे, लेकिन समय के साथ-साथ उन्होंने अपने आपको एक अलग ही रूप में ढालना शुरू किया और आज वह फिटनेस आइकॉन के तौर पर जाने जाते हैं। कोहली ने इंड‍िया टुडे को द‍िए गए एक इंटरव्‍यू में तीन साल पहले की एक बात शेयर की है। कोहली ने बताया कि साल 2016 में इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद उन्होंने खुद को एक गिफ्ट दिया था।

कोहली ने बताया कि इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ मुंबई टेस्‍ट में 235 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने खुद को च‍िकन बर्गर और चॉकलेट शेक इनाम के रूप में दिया था। इस पारी के दौरान मुंबई में बेहद गर्मी और उमस थी, इसके बावजूद कोहली ने धैर्य के साथ अपना फोकस खेल पर बनाए रखा और टीम के लिए अहम 235 रनों की पारी खेली। कोहली ने कहा, ‘इस पारी के दौरान मैं काफी थका हुआ महसूस कर रहा था, मैच के दौरान मैंने हैवी फूड खाना पसंद नहीं करता।’

कोहली ने आगे कहा, ‘235 रनों की पारी खेलने के बाद बसु सर (शंकर बसु) ने मुझसे कहा-आज रात जो तुम्हारा दिल करे तुम वो खा सकते हो। इस बात से खुश होकर मैंने तुरंत च‍िकन बर्गर ऑर्डर किया। इसके साथ ही बड़ी प्‍लेट में फ्रेंच फ्राइज और चॉकलेट शेक भी ऑर्डर किया। उस दौरान मेरी बॉडी को इन चीजों की जरूरत थी।’ बता दें कि कोहली आने वाले वेस्टइंडीज सीरीज से टी-20 टीम में वापसी करेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ कोहली को आराम दिया गया था और टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में थी। लेकिन विंडीज के खिलाफ एक बार फिर कोहली ही टी-20 की कप्तानी करते नजर आएंगे। 6 दिसंबर से लेकर 22 दिसंबर तक चलने वाली इस सीरीज में भारत-वेस्टइंडीज के बीच 3 टी-20 और 3 वनडे मुकाबले खेले जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘गरीब हैं तुम्हें क्रिकेटर नहीं बना सकते’, कभी पिता ने मना किया अब बेटे को मिली U-19 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी
2 5 रन कम थे तभी पिच पर अश्विन मनाने लगे जीत का जश्न, 1 रन से हारी टीम तो फैंस ने उड़ाया मजाक
3 NZ vs ENG: खराब फॉर्म के कारण छिनने वाली थी कप्तानी, अब जो रूट ने दोहरा शतक जड़ बदला इतिहास
जस्‍ट नाउ
X