ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुन आया धोनी के कोच का बयान, बताया दिलचस्प किस्सा

धोनी के कैरेक्टर में ढलने के लिए सुशांत ने बेहद मेहनत की थी। यहां तक कि फिल्म में सुशांत ने माही की तरह हेलिकॉप्टर शॉट भी मारा था। इस शॉट को सीखने के लिए सुशांत सिंह, धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी के पास भी गए थे।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुन हैरान माही के कोच

सुशांत सिंह राजपूत का नाम सिर्फ बॉलीवुड बल्कि खेल सुर्खियों में भी लंबे समय तक रहा है। चूंकि उन्होंने खेल पर आधारित दो फिल्मों में काम किया है। पहली काय पो चे और दूसरी एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी। नीरज पांडे की फिल्म में सुशांत ने कूल कैप्टन धोनी का किरदार निभाया था, जिसके जरिए उन्होंने जबरदस्त तारीफें बटोरी थीं।

धोनी के कैरेक्टर में ढलने के लिए सुशांत ने बेहद मेहनत की थी। उन्होंने धोनी से न सिर्फ उनकी खेलने की कला की बारीकियां सीखीं बल्कि उनके हाव-भाव को भी कट टू कट कॉपी किया था। यहां तक कि फिल्म में सुशांत ने माही की तरह हेलिकॉप्टर शॉट भी मारा था। इस शॉट को सीखने के लिए सुशांत सिंह, धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी के पास भी गए थे।

जब सुशांत केशव बनर्जी के पास पहुंचे थे तो उन्होंने उनसे धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट सिखाने की बात कही थी। सुशांत की मौत की खबर सुन केशव बनर्जी स्तब्ध हैं। बनर्जी ने कहा, ”वह बहुत अच्छे इंसान थे। वह बहुत अच्छे से पेश आते थे। आज मैंने चैनल पर खबर देखी तो मैं विश्वास नहीं कर पा रहा हूं।”

उन्होंने कहा, ”मुझे याद है जब वह रांची में आए थे। हमने खेल और फिल्म को लेकर लंबी बातचीत की थी। मैं वहां था और माही के दोस्त भी वहीं मौजूद थे। वह हमेशा मुझसे कहते थे कि ”दादा, धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट सिखा दो ना।”

उन्होंने कहा, ”वह मुझसे पूछते थे कि माही कैसे खेलता है, उसके चेहरे के हावभाव क्या होते हैं। वह काफी फोकस थे। एकतरफा समर्पण। इसलिए चीजें इतने अच्छे से हुईं। आप नहीं कह सकते कि वो धोनी नहीं है। आज मेरे पास सिर्फ यादें हैं। मैं गहरे सदमे में हूं।”

बता दें कि फिल्म में कई ऐसी चीजें थीं जो सुशांत ने बिल्कुल धोनी की तरह की हैं। उनमें से हेलिकॉप्टर शॉट भी एक है जिसे सुशांत ने माही के स्टाइल में ही लगाया था। इस फिल्म में धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी के रोल को अभिनेता राजेश शर्मा ने निभाया है।

Next Stories
1 शाहिद अफरीदी ने कोरोना से बचने के लिए मांगी दुआएं, ट्रोल कर बोले लोग- जन्नत में 72 वर्जिन हूर कर रहीं इंतजार
2 शाहिदी अफरीदी कोविड-19 पीड़ितों को बांट रहे थे खाना, अब उन्हीं को हो गया कोरोना; ट्वीट कर मांगी लोगों की दुआएं
3 क्रिकेट ही नहीं इस मामले में भी वर्ल्ड चैंपियन हैं सुनील गावस्कर
ये पढ़ा क्या?
X