ताज़ा खबर
 

VIDEO : 321 रन बनाने के बावजूद जब भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ झेलनी पड़ी थी शर्मनाक हार

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप 'बी' के एक अहम मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हराकर टीम की समस्याओं को बढ़ाने का काम किया था। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को तेज और ठोस शुरुआत दी।

भारत और श्रीलंका की टीमें।

एक साल पहले श्रीलंका की टीम ने आज ही के दिन भारत को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप ‘बी’ के एक अहम मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हराकर टीम की समस्याओं को बढ़ाने का काम किया था। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को तेज और ठोस शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा 78 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन टीम को एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर कर गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली बिना रन बनाए ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद युवराज सिंह भी 7 रन बनाकर असेला गुणरत्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारतीय टीम को इस मुश्किल से निकालने का काम महेंद्र सिंह धोनी ने किया। धोनी ने धवन के साथ मिलकर तेजी के साथ 80 रनों की साझेदारी की।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल फोटो)

शिखर धवन को लसिथ मलिंगा ने कुसाल मेंडिस के हाथों कैच आउट करवाया। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 321 रनों का विशाल स्कोर बनाया। धोनी ने टीम के लिए 52 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। 322 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और टीम ने अपना पहला विकेट निरोशन डिकवेला के रूप में सिर्फ 11 रन पर ही खो दिया।

इसके बाद कुसाल मेंडिस ने गुणातिलके के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 139 गेंद में 159 रन की साझेदारी की। जिसमें मेंडिस ने 74, जबकि गुणातिलके ने 73 रनों का योगदान दिया। गुणातिलके को रन आउट कर विराट कोहली ने भारत को दूसरी सफलता दिलाने का काम किया। कुसाल परेरा और मैथ्यूज ने टीम के लिए अहम पारी खेलते हुए गेंद शेष रहते ही श्रीलंका को 7 विकेट से जीत दिला दी। भारतीय फैन्स इस हार को आज भी नहीं भुला पाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App