ताज़ा खबर
 

VIDEO: फेंकी ऐसी नो बॉल कि गेंदबाज को नहीं हुआ भरोसा, अंपायर को समझानी पड़ी वजह

DC vs KXIP, Highlights: दिल्ली के कप्तान अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पंजाब के लिए गेल (69) और मनदीप सिंह (30) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका।

गेंद फेंकने के बाद अंपायर से बात करते खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

IPL 2019, DC vs KXIP: शनिवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर आईपीएल में अपनी छठी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही दिल्ली प्लेऑफ के और करीब पहुंच गई है। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। दोनों ही बल्लेबाज फॉर्म में नजर आ रहे थे और पंजाब को विकेट की दरकरार थी, ऐसे में पंजाब के गेंदबाज लगतार विकेट लेने का प्रयास कर रहे थे। पारी का आठवां ओवर मुरुगन अश्विन लेकर आए और पहली ही गेंद उनकी हाथ से छूट गई। जिसके बाद अंपायर ने इसे नो बॉल घोषित कर दी। अंपायर के इस फैसले से कप्तान आर अश्विन और गेंदबाज दोनों ही हैरान थे, दोनों ही खिलाड़ियों ने गेंद को नो बॉल देने की वजह पूछी। इसके बाद अंपायर ने बताया कि हाथ को निश्चित डिग्री से ज्यादा घुमाने की कोशिश करने की वजह से यह गेंद नो बॉल दी गई है।

इससे पहले दिल्ली के कप्तान अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पंजाब के लिए गेल (69) और मनदीप सिंह (30) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। लामिछाने ने 13वें ओवर में गेल और सैम कुर्रन को पवेलियन भेजकर पंजाब को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। पंजाब की शुरूआत आक्रामक रही और स्पिनर लामिछाने को दूसरे ओवर में केएल राहुल ने एक छक्का और एक चौका लगाया। नेपाल के इस गेंदबाज की चौथी गेंद पर हालांकि आगे बढकर खेलने के प्रयास में राहुल चूके और पंत ने स्टम्पिंग का मौका नहीं गंवाया। पंजाब का पहला विकेट 13 के स्कोर पर गिरा।

दूसरे छोर से गेल ने हालांकि दिल्ली के हर गेंदबाज को नसीहत देना जारी रखा। तीसरे ओवर में ईशांत को उन्होंने लांग आन पर 101 मीटर ऊंचा छक्का लगाया । इस ओवर में उन्होंने दो चौके भी जड़कर 19 रन निकाले । चौथे ओवर में लामिछाने का भी यही हश्र रहा और गेल ने उन्हें चार चौके जड़ डाले। गेल ने आईपीएल में अपना 28वां अर्धशतक सिर्फ 25 गेंद में पूरा किया। गेल की वजह से टीम 161 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2019: जब क्रीज पर ‘डांस’ करने लगे गब्बर, अश्विन को शिखर धवन ने यूं चिढ़ाया, देखें VIDEO
2 IPL 2019: इंग्लिश क्रिकेटर ने एक ओवर में ठोक डाले 26 रन, स्पिनर कुलदीप यादव के छूट गए आंसू
3 DC vs KXIP, IPL 2019: 5 विकेट से जीती दिल्ली, आखिरी के ओवर्स रहे रोमांचक
ये पढ़ा क्या?
X