ताज़ा खबर
 
Bengal Warriors
0VS1
U Mumba

जब एल्युमुनियम का बना बैट लेकर बल्लेबाजी करने उतरा था यह क्रिकेटर

आजकल के समय में पहले के मुकाबले काफी अलग और नए तरीके के बैट आ गए हैं। हर खिलाड़ी अपने सहुलियत के हिसाब से बैट बनवाता है।

Author Updated: December 3, 2017 2:03 PM
इसके बाद अगले दिन लिली एल्युमिनियम का बैट लेकर खेलने मैदान पर आए। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

क्रिकेट में बल्लेबाजों के लिए बैट हमेशा से काफी खास रहा है। बिना बैट के क्रिकेट खेलने की कल्पना भी नहीं की जा सकती। आजकल के समय में पहले के मुकाबले काफी अलग और नए तरीके के बैट आ गए हैं। हर खिलाड़ी अपने सहुलियत के हिसाब से बैट बनवाता है। आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक बार मैदान पर एल्युमुनियम का बना बैट लेकर खेलने उतर गया था। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डेनिस लिली एक बार इंग्लैंड के खिलाफ एल्युमुनियम का बना बैट लेकर मैदान पर खेलने उतर गए थे। उनकी इस हरकत ने मैदान पर मौजूद सभी को चौंका दिया। डेनिस लिली एक गेंदबाज के तौर पर जाने जाते थे। वह बल्लेबाजी करने के लिए सबसे लास्ट 9वें नंबर पर आया करते थे। जब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के साथ साल 1979 में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही थी तो पहले टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आ रहे थे। यही वजह थी कि ऑस्ट्रेलिया महज 232 के स्कोर पर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद अगले दिन लिली एल्युमिनियम का बैट लेकर खेलने मैदान पर आए। एल्युमिनियम का यह बैट लिली के दोस्त ग्रेम मोनेगन की कंपनी ने बनाया था। वह इस बल्ले के साथ ही खेलना चाहते थे, कुछ देर खेलने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अंपायर से शिकायत कर दी कि धातु का बैट लेदर की गेंद को खराब कर रहा है।

फिर अंपायर ने लिली को लकड़ी का बैट उपयोग करने के लिए कहा। लेकिन लिली ने बैट बदलने से इंकार कर दिया और अपनी बात पर अड़ गए। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ लिली की बहस भी हो गई। काफी देर बहस होने के बाद लिली लकड़ी के बैट से खेलने के लिए राजी हुए और मैच एक बार फिर शुरू किया गया। इस घटना के बाद यह खबर काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs SL : बतौर कप्तान सबसे अधिक डबल सेंचुरी लगाने के मामले में विराट कोहली बने नंबर-1
2 सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, ऐसा हुआ तो शर्ट उतारकर घूमेगा विराट कोहली
3 वीडियो : मैच के बीच में ही स्टीव स्मिथ से भिड़े जेम्स एंडरसन, अंपायर को करना पड़ा बीच-बचाव